मेघालय में गोदाम और वाहन से विस्फोटक सामग्री के साथ छह गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चार और व्यक्तियों को अलग-अलग जगहों से विस्फोटक सामग्री को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के मामले में गिरफ्तार किया।

शिलांग: मेघालय के जयंतिया हिल्स जिले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए एक गोदाम और एक वाहन से 1525 किलो विस्फोटक सामग्री के साथ छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना मिलने के बाद अलर्ट जारी किया गया था और पुलिस ने कोंगगोंग नाके पर एक वाहन को रोका जिसमें से विस्फोटक सामग्री के साथ असम के कामरूप जिले के निवासी कदम अली और दीपक दास को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से दस डिब्बों में लेकर जा रहे 250 किलो विस्फोटक सामग्री को भी जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चार और व्यक्तियों को अलग-अलग जगहों से विस्फोटक सामग्री को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के मामले में गिरफ्तार किया। पुलिस ने दो व्यक्ति बुरहान उद्दीन और जुओमरी अली को पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के उमप्लेंग बाजार में उनके निवास से गिरफ्तार किया।

जुओमरी ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्हें पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के मोकिमपाद गांव में रहने वाले एक कारलुस मुलियार से विस्फोटक सामग्री की खेप मिली थी जिसके बाद पुलिस की एक टीम ने कालू दास नामक युवक को गिरफ्तार किया जो पुलिस को उस स्थान पर ले गया जहां विस्फोटक सामग्री रखी गई थी।

ईस्ट जैंतिया हिल्स के पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार पलेचा ने कहा, “हम अभी भी विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार लोगों से उनकी योजनाओं के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पुलिस को संदेह है कि जिले में एक बाजार के अंदर हाल ही हुए कम तीव्रता वाले विस्फोट में इसी तरह के विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था।

यह भी पढ़े: पीएमओ ने जम्मू-कश्मीर में की पीएमडीपी परियोजनाओं की समीक्षा

Related Articles

Back to top button