बेंगलुरु में सबसे बड़ा हादसा – मौत से मुंह से निकली बच्ची पर टूटा दुखों का पहाड़, खो बैठी पूरा परिवार

0

बेंगलुरु। बेंगलुरु के दक्षिणी उपनगर की एक आवासीय इमारत में सोमावर सुबह गैस सिलेंडर फटने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। बचाव दल ने मकान के मलबे से एक बच्ची सुरक्षित बाहर निकाला है लेकिन बच्ची के मां-बाप की हादसे में मौत हो गई है।

इमारत के भूतल पर एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया

पुलिस आयुक्त कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, एजीपुरा इलाके में सुबह के 6 से 7 बजे के बीच एक दो मंजिला इमारत के भूतल पर एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिसके कारण इमारत भी ढह गई। उन्होंने बताया, अब तक तीन व्यक्ति मृत पाए गए हैं। हमने मलबे से चार लोगों को बचाया है, जबकि दो अन्य को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घटनास्थल का दौरा किया

कर्नाटक राज्य अग्निशमन और आपातकालीन सेवा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कम से कम चार लोगों के मलबे के नीचे फंसे होने की संभावना है। अधिकारी ने बताया कि दमकल के 40 कर्मचारी बचाव कार्यो में लगे हुए हैं। राज्य के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने घटनास्थल का दौरा किया।

मुआवजे की घोषणा

बेंगलुरु के विकास मंत्री के जी जॉर्ज ने कहा है कि इस हादसे में मरने वाले व्यक्ति के परिजनों को पांच लाख रुपये और घायलों को पचास हजार रुपये दिए जाएंगे। मंत्री ने घोषणा की है कि सरकार उस बच्ची को गोद लेगी जिसने इस हादसे में अपने परिजनों को खो दिया है।

loading...
शेयर करें