चीन में कोरोना के छह नये मामले आए सामने, 23 स्वायत्त क्षेत्र से बाहर के मामले

चीन के स्वायत्त क्षेत्र शिंजियांग उइगुर में कोरोना के छह नये मामले सामने आये हैं।

बीजिंग: चीन के स्वायत्त क्षेत्र शिंजियांग उइगुर में कोरोना के छह नये मामले सामने आये हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी दी। आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि बिना किसी लक्ष्ण वाले कोरोना के 38 मामले सामने आये हैं। जिनमें 23 स्वायत्त क्षेत्र से बाहर के आये हैं। इसके अलावा शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 27 पुष्ट मामले भी क्षेत्र से बाहर से आये लोगों में देखे गये।

रिपोर्ट के अनुसार शंघाई में चीन से बाहर के कोरोना के दो नए संदिग्ध मामले सामने आए हैं। इस वैश्विक महामारी से जुड़ी कोई नयी मौत नहीं हुई। बाहर से आये नये मामलों में से, आठ शंघाई में, तिआनजिन में पांच, सिचुआन में चार, झेजियांग और ग्वांगडोंग में तीन-तीन और हेबै, इनर मंगोलिया, हुनान और युन्नान में एक-एक हैं।

चीनी में कोरोना से स्वस्थ होने के बाद शुक्रवार को 17 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। शुक्रवार तक देश में बाहर से आये कुल 3,359 मामले दर्ज किए गए थे जिनमें से 3,060 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई और 299 अस्पताल में भर्ती हैं। इन मामलों से कोई मौत नहीं हुई थी। शुक्रवार तक देश में काेरोना की कुल संख्या 85,973 तक पहुंच गई थी, जिनमें 355 रोगियों का इलाज चल रहा है। इनमें नौ गंभीर हैं। आयोग के अनुसार कुल मिलाकर 80,984 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 4,634 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़े: 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट आई सामने, राष्ट्रपति को नौ नवंबर को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button