मुरादाबाद में तेज आंधी-तूफान से 3 बच्चों सहित 6 लोग मरे

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक बार फिर आंधी-तूफान ने कहर मचाया। यहां के मुरादाबाद जनपद में आई तेज आंधी और बारिश में तीन बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई और अन्य कई लोग घायल हो गए। जिला प्रशासन ने घायलों के बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। 

आंधी-तूफान

शुक्रवार रात आई तेज आंधी और बारिश से पूरे जिले में हाहाकार की स्थिति बनी रही। जहां-तहां लोग खुद को बचाते दिखे। कई जगह बीच सड़क पर पेड़ गिर गए। जाम के हालात पैदा हुए। कई जगह पेड़ खड़ी कार पर गिर पड़े। हाईवे पर लंबा जाम लग गया। वहीं करीब एक घंटे तक चली तेज बारिश से पूरा शहर ब्लैकआउट रहा। इस आंधी-बारिश में जिला प्रशासन ने जनपद में कुल 6 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक, तेज आंधी और बारिश में जिले के जमालपुर मुंडा नगला काठ निवासी साबिर (27), फतेहाबाद बिलारी निवासी नन्हे (26), जैतपुर पट्टी निवासी नजाकत की बेटी अदीबा (10), महलकपुर माफी निवासी फुरकान (25), पीतल बस्ती निवासी लाल (8) और ग्राम भैंसिया निवासी पूरन के बेटे सोनू (12) की दीवार के नीचे दब जाने से मौत हो गई।

आपको बता दें कि पूरे उत्तर प्रदेश में इस आंधी-तूफान की वजह से 15 लोगों की जान चली गई है। कई लोग घायल भी हुए हैं। संभल में 3, मेरठ और मुजफ्फरनगर में 2-2 और अमरोहा में एक की मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button