छह साल बाद खुली लव जिहाद की पोल, हिन्दू बनकर रखा था झांसे में

मेरठ: उत्तर प्रदेश में कथित तौर पर लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है। ताजा मामला मेरठ जिले का है, जहां एक महिला ने बजरंग दल के सदस्यों के साथ जाकर शहर के एसएसपी से शिकायत की। महिला ने आरोप है कि उसके पति ने खुद को हिंदू बताकर उससे शादी कर ली। जबकि वह वह मुस्लिम समुदाय से संबंध रखता है। यही नहीं इस राज की जानकारी उसे शादी के 6 साल बाद हुई। महिला ने पति पर जबरन अपने रीति रिवाज मनवाने और धर्म परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया है।

जबरन कराया धर्मांतरण– पीड़िता

जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली है महिला को मेरठ के सरधना के शख्स ने कथित लव जिहाद में फंसा लिया। आरोप है कि बाद में कोलकाता से सरधना लाकर जबरन उसका धर्मांतरण करा दिया गया। महिला ने बताया कि बड़ी मुश्किल से वह आरोपी पति के चंगुल छूट पाई। मामले में एसएसपी राजेश कुमार पांडेय के आदेश के बाद जांच शुरू कर दी है।

पति ने खुद को बताया था हिंदू

कोलकाता के कृष्णा स्ट्रीज निवासी पीड़िता ने बताया कि आरोपी सरधना का राजू उसके पिता से मिलता रहता था। उस समय आरोपी ने अपने आपको हिंदू और पशुओं का करोबारी बताया था। वह अक्सर पिता के पास आता था। इसी दौरान वह उसके प्रेमजाल में फंस गई। इसके बाद दोनों ने शादी भी कर ली। लेकिन शादी के बाद जब दोनों मेरठ पहुंचे, तो पीड़िता को यह लगने लगा कि उसका परिवार मुस्लिम है।

खबर के मुताबिक, सच्चाई जानने के बाद पीड़िता अपने घर वापस जाने को कहा तो उसे बंधक बना लिया गया। इतने सालों तक परिजनों से बातचीत भी नहीं करने दी गई। किसी तरह छह साल बाद वह पति के चंगुल से छूटकर थाने पहुंची। फिलहाल मामले में पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है।

Related Articles