सिक्सर किंग्स Yuvraj Singh की बढ़ी मुश्किलें, इस मामले में दर्ज हुआ केस

हिसार: भारतीय टीम ( Indian Team ) के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) की एक फिर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इंस्टाग्राम लाइव ( Instagram Live ) के दौरान दलितों के खिलाफ कथित टिप्पणी के मामले में युवराज सिंह पर हरियाणा ( Haryana ) के हिसार ( Hisar ) में FIR दर्ज हुई है। अधिवक्ता और दलित ह्यूमन राइट्स ( Human rights ) के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है।

युवराज की बढ़ी मुश्किलें

पिछले साल 2 जून को युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने एक इंस्टाग्राम लाइव के दौरान युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ) को लेकर ‘गैरइरादतन टिप्पणी’ की थी, जिसे लेकर उस समय काफी विवाद हुआ था। लेकिन अब यह मामला एक बार फिर उठ गया है। एक दलित एक्टिविस्ट ने युवराज सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। केस में युजवेंद्र चहल के खिलाफ ‘जातिवादी टिप्पणी’ करने का आरोप लगाया गया है।

ट्विटर पर युवराज ने दी थी सफाई

ऑलराउंडर युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने उस समय ट्विटर पर एक पोस्ट डालकर ‘गैरइरादतन किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए सफाई दी थी। युवराज ने कहा था कि यह स्पष्ट करने के लिए है कि मैंने भी किसी भी तरह के भेदभाव में विश्वास नहीं किया है, चाहे वो जाति हो, रंग हो, नस्ल हो या लिंग हो। मैंने अपनी पूरी जिंदगी लोगों की भलाई में लगाई है और लगा रहा हूं। मैं हर किसी के सम्मानजनक जिंदगी के अधिकार में विश्वास करता हूं। मैं समझता हूं कि जब मैं अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था तो मुझे गलत तरीके से लिया गया, जो गैरजरूरी था।

इसके अलावा युवराज ने कहा कि एक जिम्मेदार भारतीय के तौर पर मैं कहना चाहता हूं कि अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो मैं इसके लिए दुख जता रहा हूं। भारत और इसके लोगों के लिए मेरा प्यार अंतहीन है।’

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर T-20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Related Articles

Back to top button