बिग बास जैसे रियेलिटी शो पर महिला आयोग की नजर तिरछी

maxresdefault (1)लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा जरीना उस्मानी ने कतिपय टेलीविजन चैनलों पर दिखाये जा रहे कार्यक्रमों में महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा एवं हिंसात्मक रवैया अपनाये जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने इस संबंध में उचित कारवाई के लिए केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र भी लिखा है।

यह जानकारी आयोग की सदस्य सचिव अनीता वर्मा सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि टेलीविजन कलर्स चैनल पर प्रसारित डेलीशो, जिसे रियेलिटीशो के नाम से प्रसारित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले पुरूष प्रतिभागियों द्वारा महिला प्रतिभागियों के साथ अभद्र भाषा व हिंसा का प्रयोग तथा उन्हें शारीरिक रूप से क्षति पहुँचाये जाने की घटना समाने आ रही है।

realityसदस्य सचिव ने बताया कि इस घटना को आयोग की अध्यक्षा ने स्वतः संज्ञान लिया है। उन्होंने भारतीय संस्कृति के अनुरूप कार्यक्रम प्रसारित न करने एवं महिलाओं के आत्म सम्मान को क्षति पहुँचाये जाने पर चैनल के खिलाफ विधि सम्मत कार्यवाही करने हेतु केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र भेजा है। साथ ही इस विषय पर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु प्रसार भारती, प्रमुख सचिव महिला एवं बाल विकास तथा प्रमुख सचिव सूचना विभाग को भी पत्र प्रेषित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button