दिल्ली से बिहार जा रही स्लीपर बस ट्रक में घुसी, करीब 14 लोगो की मौत, 35 घायल

0

नई दिल्ली: दिल्ली से बिहार जा रही स्लीपर बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार देर रात एक ट्रक से टकरा गई। इससे 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 35 यात्री घायल हो गए, जिनका इलाज सैफई पीजीआई में किया जा रहा है। बस में 90 लोग सवार थे।निजी बस जब हाईवे भदान गांव के पास पहुंची, तब बेकाबू होकर एक ट्रक में पीछे से टकरा गई। शोर सुनकर मौके स्थानीय लोग पहुंच गए। उन्होंने राहत कार्य शुरू कर दिया। साथ ही पुलिस को भी सूचना दी।

मौके पर तीन थानों की पुलिस पहुंच गई। एडीजी जोन अजय आनंद और आईजी रेंज ए. सतीश गणेश भी मौके पर पहुंचे और देर रात तक वहीं थे। हादसे में मारे गए लोगों की देर रात तक शिनाख्त नहीं हो पाई।मौके पर पहुंचे एडीजी जोन अजय आनंद और आईजी रेंज  ए सतीश गणेश ने बताया कि बस के अगले हिस्से के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस की मदद से घायलों को बाहर निकाला।

घायलों को एंबुलेंस से पीजीआई सैफई भेजा गया। तीन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी। थोड़ी देर में एक और ने दम तोड़ दिया। सैफई भेजे गए 35 घायलों में से छह की मृत्यु हो गई।हादसा इतना भीषण था कि टक्कर होते ही चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग मौके पर दौड़े। यूपीडा की राहत टीम भी सूचना के बाद मौके पर पहुंची। नगला खंगर पुलिस और डायल 112 भी पहुंच गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बस दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए डीएम व एसपी को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। एडीजी व आईजी भी मौके पर पहुंचे।दिल्ली से बिहार जा रही स्लीपर बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर भदान गांव के पास बुधवार देर रात एक ट्रक से टकरा गई। बस सवार 14 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद देर रात तक 35  घायलों को एम्बुलेंस से सैफई अस्पताल पहुंचाया गया। जिनमें से 14 को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  इस कारण सैफई में अफरा-तफरी मची रही। मृतकों में फिरोजाबाद, देवरिया, दिल्ली व बिहार के अलग-अलग शहरों के रहने वाले थे। हादसे की सूचना पर एसपी, डीएम मौके पर सैफई मेडिकल कॉलेज पहुंचे।

दूसरा हादसाः लोडर से टकराई मिनी बस, दो की मौत, सात घायल

सड़क दुर्घटना की दूसरी घटना थाना बरनाहल में हुई है जहां मिनी बस एक लोडर से टकराई गई। इस टक्कर में सात लोग घायल हो गए और दो मारे गए। मरने वालों में रामबाबू, पुत्र रामकिशुल, निवासी कर्बला गली नम्बर 3 थाना फिरोजा बाद और चन्द्रभान, निवासी गली नम्बर 5 तिलक चढ़ाने फिरोजाबाद से किशनी जा रहे थे। इस हादसे के घायलों को भी सैफई पीजीआई लाया गया है।
loading...
शेयर करें