‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के ये एक्टर कर रहे हैं हॉलीवुड एक्ट्रेस ‘टिल्डा कॉबहम’ को डेट

0

मुंबई। फिल्म ”स्लमडॉग मिलेनियर” से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता देव पटेल का आज बर्थडे हैं। देव अंग्रजी फिल्मो के एक्टर हैं। भारत के गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाले इस इंग्लिश एक्टर का जन्म 23 अप्रैल, 1990 को लंदन में हुआ था। देव इकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो बिना अभिनय की कोई शिक्षा लिए एक्टिंग वर्ल्ड में अपना काफी नाम कमा चुके हैं।

 देव पटेल

देव ने ब्रिटिश टेलिवीजन टीन ड्रामा स्किन्स के पहले दो सीजन में काम किया हैं जिसमें वें अनवर खराल का किरदार में नजर आयें हैं। इसी टीवी सीरीज के साथ ही उनके एक्टिंग करियर की शुरआत हुई। फिल्म ”स्लमडॉग मिलेनियर” के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर के BAFTA अवॉर्ड के लिए नामांकन मिला था। देव को असली पहचान ”स्लमडॉग मिलेनियर” से ही मिली। इस फिल्म में उन्होंने जमाल मलिक का रोल प्ले किया था जो बहुत ही यादगार रहा। इस फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था।

श्रीनिवासन रामानुजन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द मेन हू न्यू इनफिनिटी’ में भी देव ने मुख्य भूमिका में काम किया। इसके अलावा उन्होंने ”द लास्ट एयरबंडर,” ”द रोड विद इन,” और ”लॉयन” फिल्म में काम किया। लॉयन फिल्म के लिए उन्हें BAFTA द्वारा श्रेष्ठ सहायक अभिनेता के रूप में चुना गया था।

देव के अगर लव लाइफ के बारे में बात करे तो देव अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो के साथ रिलेशनशिप में भी रह चुके हैं। एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो स्लमडॉग में उनकी को-स्टार थी। इन दोनों का रिश्ता 6 साल तक चला। 6 साल बाद साल 2014 में इन दोनों का ब्रेकअप हो गया था। इसके बाद मार्च 2017 में उनके अमेरिकन एक्ट्रेस टिल्डा कॉबहम हिरवे के साथ रिलेशनशिप की खबरें पब्लिक हो गईं। टिल्डा के साथ उनके प्रेम की शुरुआत फिल्म होटल मुंबई से हुई। इस फिल्म की शूटिंग हो चुकी है, और इसे इस साल रिलीज किया जा सकता है। आजकल देव फिल्म ”वेडिंग गेस्ट” की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म साल 2019 में रिलीज की जाएगी।

loading...
शेयर करें