Delhi Metro में सफर करने के लिए स्मार्ट कार्ड, टोकन की अनुमति मिलेगी

DMRC अधिकारी का कहना है कि सोमवार से दिल्ली मेट्रो में आने-जाने के लिए स्मार्ट कार्ड, टोकन की अनुमति दी जाएगी

नई दिल्ली: DMRC अधिकारी का कहना है कि सोमवार से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में आने-जाने के लिए स्मार्ट कार्ड, टोकन की अनुमति दी जाएगी।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम के जानकारी के मुकाबिक, दिल्ली मेट्रो की सेवाएं 7 जून से 50% क्षमता के साथ आम जनता के लिए फिर से शुरू होंगी। सोमवार 7 जून को उपलब्ध ट्रेनों में से केवल 50% ट्रेनों को अलग-अलग लाइनों पर लगभग 5-15 मिनट के अंतराल के साथ चलाया जाएगा।

कोविड केस

दिल्ली (Delhi) में पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 381 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,189 लोग डिस्चार्ज हुए और 34 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई है।

कोरोना वायरस के सक्रिय मामले : 5,889
कोरोना से कुल डिस्चार्ज मरीज 13,98,764
कोरोना से कुल मृत्यु 24,591
पॉजिटिविटी दर 0.50%

घर-घर राशन पहुंचाने का काम

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने बताया कि अगले हफ्ते से घर-घर राशन पहुंचाने का काम शुरू होने वाला था। सारी तैयारी हो गई थी और अचानक आपने 2 दिन पहले इसे क्यों रोक दिया? ये कह के इसे खारिज किया गया है कि हमने केंद्र सरकार से इसकी मंजूरी नहीं ली। ये गलत है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने एक बार नहीं 5 बार आपकी मंजूरी ली है। कानूनन किसी मंजूरी की जरूरत नहीं है। राशन की होम डिलिवरी क्यों नहीं होनी चाहिए? आप राशन माफिया के साथ खड़े होंगे तो गरीबों के साथ कौन खड़ा होगा? उन 70 लाख गरीबों का क्या होगा जिनका राशन ये राशन माफिया चोरी कर लेते हैं।

लॉकडाउन पर राहत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया था कि दिल्ली में सोमवार के आगे भी लॉकडाउन (Lockdown) जारी रहेगा लेकिन काफी रियायत दी जा रही है।

  1. बाजार, मॉल को ऑड-ईवन के आधार पर सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक के लिए खोला जा रहा है।
  2. निजी दफ्तर 50% क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं। जरूरी सामान की दुकानें रोज खुलेंगी। दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) 50% क्षमता के साथ शुरू की जा रही है।
  3. सरकारी दफ्तरों में ग्रुप A ऑफिसर 100% और बाकी इसके नीचे वाले 50% ऑफिसर काम करेंगे। जरूरी सेवाओं में 100% कर्मचारी काम करेंगे।

यह भी पढ़ेMS Dhoni की एक्स गर्लफ्रेंड की तस्वीर सोशल मीडिया पर मचा रही बवाल, देखें खूबसूरत PHOTOS

Related Articles

Back to top button