इस साल वैश्विक महामारी के बीच Smartphone की बिक्री 13% बढ़ी, पिछले कई सालों का रिकॉर्ड टूटा

भारत और ब्राजील में वॉल्यूम और मूल्य के संदर्भ में एक नकारात्मक डर बना हुआ है, जो इस समय में Covid-19 में महत्वपूर्ण उछाल के माध्यम से पीड़ित हैं.

नई दिल्ली: 5g और Iphone 12 सुपर साइकिल के लिए माइग्रेशन करने से, वैश्विक स्मार्टफोन राजस्व 2021 ( Global smartphone revenue 2021 ) में 13% से अधिक (ऑन ईयर) बढ़ जाएगा, जो कि छह वर्षों में सबसे अधिक राजस्व वृद्धि है. 2021 में दुनिया भर में सभी स्मार्टफोन ( Smartphone ) की होलसेल रेवेन्यू में China, America, India और Japan की 54% हिस्सेदारी है.

कोरोना महामारी की वजह से आर्थिक अनिश्चितता और सुस्त उपभोक्ता विश्वास के बावजूद, रणनीति एनालिटिक्स ( Strategy analytics ) के नवीनतम शोध के अनुसार, बाजार 2021 में वापस उछल सकता है. सीनियर वीपी और डेविड केर के अनुसार, भारत और ब्राजील में वॉल्यूम और मूल्य के संदर्भ में एक नकारात्मक डर बना हुआ है, जो इस समय में Covid-19 में महत्वपूर्ण उछाल के माध्यम से पीड़ित हैं.

2021 में वैश्विक स्मार्टफोन की बिक्री 13 प्रतिशत बढ़ी, पिछले 6 साल में हुई सबसे अधिक बिक्री

डेविड केर ( David kerr ) ने अपने बयान में कहा, “सामान्य तौर पर, हम प्रतिस्थापन बिक्री और नए ग्राहकों दोनों के बारे में मामूली आशावादी बने हुए हैं.” वहीँ बोरिस मेटोडीव, रणनीति विश्लेषिकी में एसोसिएट निदेशक का कहना है कि “वैश्विक कॉरोनो महामारी के परिणामस्वरूप, वैश्विक स्मार्टफोन ( Smartphone ) थोक राजस्व में 2020 में माइनस 5% की कमी आई है, हमें उम्मीद है कि इस साल 2021 में उन्हें मजबूत +13% का रिबाउंड होगा और अगले वर्षों भी वृद्धि ऐसे ही जारी रहेगी.”

यह भी पढ़े: RITES में विभिन्न पदों पर बिना एग्जाम दिए पा सकते हैं नौकरी, यहाँ है पूरी जानकारी

Related Articles