मचा तहलका… आज शाम तक लांच होंगे नॉच डिस्प्ले से लैस ये तीन धांसू स्मार्टफोन

वीवो मोबाइल कंपनी आज अपने लेटेस्ट हैंडसेट से पर्दा उठा सकती है। लांच होने वाला ये हैंडसेट काफी दिनों से अपनी खूबियों के चलते चर्चा में बना हुआ है। लांच से ठीक पहले इसके बारे में और भी कई जानकारियां सामने आई हैं। जो स्मार्टफोन के दीवानों के दिलों में एक अलग सा अट्रैक्शन पैदा कर देंगी। दरअसल, आज चीन में कंपनी का एक इवेंट आयोजित है। उम्मीद की जा रही है कि इवेंट के दौरान कंपनी अपने फ्लैगशिप Nex स्मार्टफोन को दुनिया के सामने पेश कर देगी।

एयरटेल ने 149 वाले प्लान में किया बड़ा बदलाव, मिलेगा अब…

वीवो मोबाइल कंपनी

ताजा जानकारी के अनुसार, वीवो का ये लेटेस्ट स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में आ रहा है। जो हैं नेक्स, नेक्स एस और नेक्स ए। इसमें एक होगा कंपनी का फ्लैगशिप वेरिएंट और बाकी दो टोन्ड डाउन स्पेसिफिकेशन वाले वेरिएंट होंगे।

खबरों के मुताबिक़ जाने-माने टिप्सटर ने चीनी सोशल साइट वीबो पर तीनों मॉडल के फीचर बताए हैं। लेटेस्ट लीक के मुताबिक, Vivo Nex के दो वेरिएंट स्नैपड्रैगन 710 और स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस होंगे।

इसके अतिरिक्त लीक हुई शीट दिखाती है कि फोन में 4000 एमएएच की बैटरी होगी। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट आ रहा है।

Galaxy S7 और S7 Edge के लिए सैमसंग ने जारी किये…

अगर जानकारी सच निकलती है तो Vivo Nex कंपनी का पहला टाइप-सी सपोर्ट वाला फोन होगा। साथ ही हैंडसेट जोवी एआई तकनीक और डुअल कैमरा सेटअप समेत एआई क्षमता वाला भी हो सकता है।

वहीं आधिकारिक लॉन्च से पहले वीवो नेक्स का एक शॉर्ट हैंड्स ऑन वीडियो सामने आया था। वीडियो को वीबो पर पोस्ट किया गया है, जिसमें 6 जीबी रैम वेरिएंट देखा जा सकता है। 5 सेकेंड के इस वीडियो में फोन के चारों हिस्सों की झलक मिल जाती है।

डिज़ाइन की बात करें तो यह न्यूनतम बेज़ल व ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आ रहा है। डिस्प्ले नॉच इसमें यूज़र को नहीं मिलेगी।

रियर में वर्टिकल डुअल कैमरा सेटअप है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। चूंकि, हैंडसेट में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर होगा, जिससे फोन के बैक में यह नदारद है।

ध्यान रहे, यह आगामी स्मार्टफोन तीन वेरिएंट – Vivo Nex, Nex S और Nex A में आ रहा है। स्मार्टफोन 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज तक विकल्प में मिलेगा।

लेटेस्ट प्रोसेसर और फुल HD डिस्प्ले के साथ होगी ‘Moto One…

हालांकि, एक अन्य लीक हुई जानकारी में पता चला है कि इसका 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी आ सकता है। हैंडसेट में 6.59 इंच का डिस्प्ले और 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी स्टोरेज आने की बात सामने आ चुकी है। वेरिएंट वीवो के एआई असिस्टेंट से भी लैस हो सकता है।

अब आते हैं Vivo Nex की कीमत पर। एक टिप्सटर ने चीनी सोशल साइट वीबो पर  स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 3,798 चीनी युआन (40,000 रुपये) बताई है। इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर होगा। वहीं, प्रीमियम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर से लैस हैंडसेट 4,498 चीनी युआन (47,300 रुपये) कीमत वाला होगा। पोस्ट में ज़िक्र है कि महंगा वेरिएंट 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज के साथ आ रहा है।

दिलचस्प बात है कि लीक हुई कीमतें कंपनी के अपने ही फोन Vivo X21UD के काफी करीब हैं। अगर ये कीमतें सच साबित होती हैं, तो यह स्मार्टफोन OnePlus 6 और Honor 10 से मुकाबला करेगा।

Related Articles