बॉल टेम्परिंग मामले में स्मिथ के साथ आए द.अफ्रीका के कप्तान डु प्लेसिस, बोले – वह अच्छे इंसान हैं

जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बॉल टेम्परिंग विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को एक अच्छा इंसान बताया है और कहा है कि वह गलत जगह फंस गए। यह बॉल टेम्परिंग विवाद आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में केपटाउन में हुआ था। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार से यहां के वांडर्स स्टेडियम में शुरू हो रहा है।

फाफ डु प्लेसिस

डु प्लेसिस ने कहा , मुझे उनके (स्मिथ के) लिए बुरा लग रहा है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक – डु प्लेसिस ने कहा , मुझे उनके (स्मिथ के) लिए बुरा लग रहा है। आप किसी को इस तरह के माहौल में नहीं देखना चाहते। आने वाले कुछ दिनों में यह उनके लिए काफी मुश्किल होने वाला है। मैंने उन्हें समर्थन में एक संदेश भेजा है और कहा है कि वह इससे बाहर आ जाएंगे। उन्हें मजबूत होने की जरूरत है। हम दोनों के बीच एक-दूसरे के लिए काफी सम्मान है।

डु प्लेसिस भी दो बार गेंद से छेड़खानी में फंस चुके हैं

फाफ डु प्लेसिस भी दो बार गेंद से छेड़खानी में फंस चुके हैं। उन्होंने कहा है कि स्मिथ को अब आगे बढ़ना चाहिए और लोगों को उन्हें खोई इज्जत पाने में मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा, मुझे स्टीव के लिए बुरा लग रहा है। मुझे लगता है कि वो उन अच्छे इंसानों में से हैं जो बुरी जगह फंस गए। वह जाहिर सी बात है इसकी जिम्मेदारी लेंगे। मैं समझ सकता हूं कि वो कप्तान के तौर किस दौर से गुजर रहे होंगे।

सीरीज को बराबरी पर खत्म करने के लिए पूरी कोशिश करेगी

स्मिथ को प्रतिबंधित करने के बाद टिम पेन के आस्ट्रेलिया का कप्तान नियुक्त किया गया है। मेजबान टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। इस विवाद के बाद आस्ट्रेलियाई टीम आखिरी टेस्ट मैच को जीतने और सीरीज को बराबरी पर खत्म करने के लिए पूरी कोशिश करेगी।

Related Articles