स्‍मृति ईरानी ने ये क्‍या कह दिया कि सोशल मीडिया में निशाने पर आ गईं

नयी दिल्‍ली। स्‍मृति ईरानी आज मैदान में उतरीं थीं वित्‍त मंत्री अरुण जेटली के बचाव में लेकिन खुद बुरी तरह फंस गईं। सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्‍त खिंचाई शुरू हो गई। उनकी शिक्षा, डिग्री और जानकारी पर लोगों ने कई सवाल खड़े कर दिए।

irani

शुरुआत ऐसे हुई

हुआ ये कि आम आदमी पार्टी ने वित्‍त मंत्री अरुण जेटली पर कई आरोप लगाए। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी सामने आईं और कहा कि जेटली पर लगे आरोप गलत हैं। उन्‍होने कहा कि केजरीवाल ने अन्ना के आंदोलन से भ्रष्टाचार के खिलाफ जो लड़ाई वायदा किया था उसे आज किनारे कर दिया है।

यहां कर गईं भारी गलती

स्‍मृति ईरानी ने  कहा कि अन्ना आंदोलन के दौरान भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए राजबाला ने जो बलिदान किया था केजरीवाल ने उसे भी दरकिनार कर दिया। स्‍मृति ने यही कह कर बड़ी गलती कर दी। क्‍योंकि स्‍मृति ने जिस राजबाला का उदाहरण दिया उनकी मौत अन्‍ना आंदोलन के दौरान नहीं बल्‍कि योग गुरु रामदेव द्वारा यूपीए सरकार के खिलाफ किए गए आंदोलन के दौरान हुई थी। लाठीचार्ज के दौरान मची भगदड़ में गंभीर रूप से घायल हुई राजबाला ने बाद में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। स्‍मृति ईरानी की इस गलती के बाद सोशल मीडिया पर खिंचाई शुरु हो गई। लोगों ने उनकी तथ्यात्मक जानकारी और याद्दाश्त पर सवाल उठाने शुरू कर दिए। वहीं कुछ लोगों ने उनकी इस गलती को उनकी शै‌क्षिक योग्यता से भी जोड़ दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button