स्मृति ईरानी ने किसान कर्ज माफ़ी को लेकर राहुल गांधी पर किया तीखा हमला

नई दिल्ली : किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress party) सड़क से लेकर सदन तक भाजपा (BJP) पर हमलावर है। 26 जनवरी के हिंसा के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसान आंदोलन (farmers protest) का खुलकर समर्थन किया है। तो वहीँ अमेठी (Amethi) से राहुल गांधी को पटखनी देने वाली बीजेपी की तेजतर्रार नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने रविवार को किसानों के कर्जमाफी के मुद्दे को लेकर राहुल गांधी तीखा हमला किया है।

जयपुर (Jaipur) में मीडिया को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों (Rajasthan Assembly Elections) में किसानों के कर्जमाफी के वादे को लेकर राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी ने एक खुला वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार बनने के10 दिनों के भीतर किसानों के कर्ज माफ किए जाएंगे। कांग्रेस ने राजस्थान (Rajasthan) में अपनी सरकार तो बना ली, लेकिन किसानों को अभी भी वादा पूरा होने का इंतजार है।

गहलोत चाहे तो राज्य में कम हो सकते पेट्रोल-डीजल के दाम

ईरानी ने यहां नए कृषि कानूनों (New agricultural laws) का विरोध कर रहे किसानों के साथ सामंजस्य बैठाने के लिए 12 और13 फरवरी को यात्रा से पहले राहुल गांधी पर निशाना साधा।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर, ईरानी ने कहा कि केंद्र ईंधन की कीमतों को कम करने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में गहलोत सरकार (Gehlot Government) के पास ईंधन की कीमतें कम करने के लिए पर्याप्त धन है, लेकिन यह उनके उपर है कि ईंधन की कीमतों को कम करके राज्य के लोगों को राहत देते है या नहीं।

इसे भी पढ़े: कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सदस्यों को जारी किया व्हिप

Related Articles

Back to top button