स्मृति ईरानी ने किया ट्वीट, एक नई सुबह अमेठी के लिए, एक नया संकल्प

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) की ‘प्रचंड मोदी लहर’ में बीजेपी (BJP) की शानदार जीत हुई. अपने दम पर बीजेपी ने 300 का आंकड़ा पार किया. पूर्वी भारत और पश्चिम बंगाल में भी मोदी की आंधी में विरोधी कहीं टिक न सके. उत्तर प्रदेश में महागठबंधन का गणित भी मोदी लहर के आगे फीका हो गया. एसपी-बीएसपी-आरएलडी के महागठबंधन के बावजूद सूबे में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की.

अमेठी (Amethi) की जनता ने भी इस बार कांग्रेस से अपना रिश्ता तोड़ते हुए बीजेपी की स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को जीत का ताज पहनाया. साल 2014 में हार का सामना करने के बावजूद स्मृति ने अमेठी से रिश्ता बनाए रखा जिसका परिणाम उन्हें आखिरकार पांच साल बाद मिल ही गया. उत्तर प्रदेश की VIP सीट अमेठी पर मतगणना खत्म होने के बाद बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 55,120 वोटों से जीत की दर्ज की.

स्मृति ईरानी ने अपनी जीत के बाद अमेठी की जनता का आभार व्यक्त किया. उन्होंने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट करते हुए कहा, एक नई सुबह अमेठी के लिए, एक नया संकल्प. धन्यवाद अमेठी शत शत नमन. आपने विकास पर विश्वास जताया, कमल का फूल खिलाया. अमेठी का आभार. इससे पहले गुरुवार को स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया “कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जीत के बाद कहा कि मैं खुश हूं कि राहुल जी ने पीएम मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया. अमेठी के लोगों ने वोट के जरिए हम पर अपना विश्वास जताया है. मैं उनका धन्यवाद करना चाहूंगी. मैं 2014 में मिली हार के बाद अमेठी में लगातार पिछले पांच साल से काम कर रही हूं. अब जीत मिलने के बाद फिर से काम करूंगी.

बता दें कि साल 2014 के पिछले चुनाव में राहुल गांधी अब तक के सबसे छोटे अंतर से जीते थे. इस बार के चुनाव में एसपी-बीएसपी गठबंधन ने कांग्रेस का समर्थन करते हुए यहां से अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था. राहुल अमेठी से चौथी बार चुनाव मैदान में थे. अमेठी को छोड़कर राहुल ने केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button