स्मृति मंधाना की पारी गई बेकार, पहले T-20 में न्यूजीलैंड ने हराया

0

स्मृति मंधाना ने एक छोर संभालकर रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक जमाया, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ बुधवार को पहले टी-20 मैच में भारतीय महिला टीम को 23 रनों से पराजय से नहीं बचा सकीं. मंधाना ने किसी भारतीय के सबसे तेज अर्धशतक का अपना ही रिकॉर्ड एक गेंद से बेहतर किया. उन्होंने वेस्टपैक स्टेडियम पर 34 गेंदों की मदद से 58 रन बनाए, लेकिन अर्धशतक सिर्फ 24 गेंद में पूरा कर लिया था.

न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाज लिया ताहूहू ने चार ओवरों में तीन विकेट लेकर भारतीय शीर्षक्रम की नींव हिला दी. भारतीय टीम जीत के लिए 160 रनों के लक्ष्य के जवाब में 19.1 ओवरों में 136 रन पर आउट हो गई.

लेग स्पिनर अमेलिया केर ने 28 रन देकर मंधाना और हरमनप्रीत कौर के महत्वपूर्ण विकेट लिय. ऑफ स्पिनर ले कास्पेरेक को भी दो विकेट मिले. वनडे टीम की कप्तान अनुभवी मिताली राज को इस मैच से बाहर रखा गया. अगला मैच शुक्रवार को आकलैंड में होगा.

मंधाना और जेमिमा रॉड्रिग्स (33 गेंद में 39 रन) ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े. इसके बाद ताहूहू ने भारतीय पारी को बिखेर दिया. एक समय भारत का स्कोर एक विकेट पर 101 रन था, जो बाद में छह विकेट पर 117 रन हो गया. हरमनप्रीत ने 15 गेंद में 17 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सकीं.

मंधाना ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए. इससे पहले सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने 48 गेंदों में 62 रनों की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 159 रन बनाए. सोफी ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़े.

उन्होंने कप्तान एमी सैटर्थवेट (27 गेंद में 33 रन) के साथ 69 रन की साझेदारी की. स्पिनर राधा यादव और पूनम यादव ने सूजी बेट्स (सात) और कैटलिन गूरी (15) को सस्ते में पवेलियन भेजा, सोफी और सैटर्थवेट छह गेंदों के भीतर 16वें और 17वें ओवर में आउट हो गए. न्यूजीलैंड ने इसके बावजूद आखिरी 21 गेंदों में 38 रन बनाए. विकेटकीपर कैटी मार्टिन 14 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहीं.

loading...
शेयर करें