पहाड़ों पर बर्फबारी से UP में बढ़ी ठंड, राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बढ़ेगी ठंड

अब मौसम ने करवट ले ली है. पछुआ हवाओं के चलते ठिठुरन बढ़ गई है

पहाड़ी इलाकों में इन दिनों बर्फबारी हो रही है. जिसका असर उत्तर भारत समेत अब उत्तर प्रदेश समेत देश के अलग-अलग राज्यों में दिख रहा है. उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर बढ़ता ही जा रहा है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पारा गिरता जा रहा है, जिसकी वजह से ठंड का सितम बढ़ गया है. अचनाक पछुआ हवाओं के चलने से भी ठिठुरन बढ़ गई है.

आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी. इतना ही नहीं, आसमान में कोहरा भी छाया रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ, प्रयागराज, मेरठ, सुल्तानपुर, आगरा, कानपुर, वाराणसी, सोनभद्र, आजमगढ़ और बाराबंकी आदि जिलों में अगले कुछ दिनों तक तापमान में गिरावट देखी जाएगी और ठंड अपना रंग दिखाएगी.

लखनऊ का पारा और गिरने वाला है

मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज सुबह अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह कोहरा छाया रहा. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि सूर्योदय के साथ ही यह कोहरा खत्म हो जाएगा. लखनऊ का पारा और गिरने वाला है और अगले एक सप्ताह तक न्यूनतम तापमान लगातार 7 डिग्रीर सेल्सियस रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें- ‘विल यू मैरी मी’ कहने वाला शिक्षक अरशद पहुंचा हवालात, पढ़िए पूरी खबर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles