… तो इस वजह से छह सप्ताह के लिए बाहर हुए तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन

लंदन: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन कंधे की चोट के चलते छह सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। एंडरसन को अगले डेढ़ महीने के लिए आराम दिया गया है और इस दौरान वह रिहैबिलिटेशन करेंगे। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले एंडरसन को 2016 में कंधे में चोट लगी थी और तब से ही वह इससे जूझते आ रहे हैं। एंडरसन ने इससे पहले एक बार कहा था कि जब वह अपनी टी-शर्ट निकालते हैं या ब्रश करते हैं तो उनके कंधे में दर्द होता है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, “भारत के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को देखते हुए उम्मीद है कि एंडरसन उस समय तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। इसालिए टीम प्रबंधन ने उन्हें काउंटी चैंपियनशिप के दो मैचों से आराम देने का फैसला किया है। इस दौरान वह अपना रिहैबिलिटेशन करेंगे।”

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा, “हमें भारत के खिलाफ एक अगस्त से अहम टेस्ट सीरीज खेलनी है। हमारे गेंदबाजों के सामने यह सीरीज एक बड़ी चुनौती है। इसलिए यह जरूरी है कि कि एंडरसन भारत के खिलाफ सीरीज में पूरी तरह फिट होकर खेलें।”

उन्होंने कहा, ” जिम्मी (एंडरसन) को दाएं कंधे में चोट की शिकायत है। इसलिए हमने उन्हें सलाह दिया है कि वह टेस्ट सीरीज के लिए तैयारी करें और फिलहाल क्रिकेट से दूर रहें।”

Related Articles