… तो इस वजह से वेनेसा मार्केज को पुलिस ने मारी गोली, अधिकारियों ने की मौत की पुष्टि

0

लॉस एंजेलिस: टीवी शो ‘ईआर’ में नर्स की भूमिका निभाने के लिए जानी जाने वाली अमेरिकी अभिनेत्री वेनेसा मार्केज को साउथ पासाडेना की पुलिस ने गुरुवार को गोली मार दी, जिसके चलते उनकी मौत हो गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की।

अधिकारियों को वेनेसा की हालत की जांच करने के लिए मकान मालिक ने फोन कर अभिनेत्री के घर फरमॉन्ट एवेन्यू के 1100 ब्लॉक में बुलाया था। दोपहर 12 बजे के करीब जब अधिकारी पहुंचे तो उनकी मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी। अधिकारियों ने पैरामेडिक्स और एक मानसिक स्वास्थ्य चिकित्सक को फोन कर बुलाया और इस बीच अभिनेत्री से बातचीत करना जारी रखा।

वेबसाइट ‘वेराइटी डॉट कॉम’ के मुताबिक, शेरिफ के लेफ्टिनेंट जो मेंडोजा ने कहा कि करीब 90 मिनट बाद वेनेसा (49) एक बीबी गन (खिलौना बंदूक) के साथ आईं और इसे अधिकारियों पर तान दिया, अधिकारियों ने इसे असली बंदूक समझकर फायरिंग कर दी।

मेंडोजा ने पत्रकारों को बताया कि वेनेसा मानसिक स्वास्थ्य से जूझती हुई और अपनी देखभाल करने में असमर्थ मालूम पड़ रही थीं। पिछले साल अक्टूबर में वेनेसा ने आरोप लगाया था कि नस्लीय भेदभाव व यौन उत्पीड़न की शिकायत करने के बाद ‘ईआर’ के सह-कलाकार जॉर्ज क्लूनी ने उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया था।

उन्होंने उस समय ट्वीट किया था, “जब मैंने ‘ईआर’ में यौन उत्पीड़न की बात कही तो क्लूनी ने मुझे ब्लैकलिस्ट किए जाने में मदद की।”  क्लूनी ने उस समय बयान जारी कर कहा था कि कॉस्टिंग तय करने में उनकी कई भूमिका नहीं थी।

loading...
शेयर करें