कांग्रेस के इतने विधायक होंगे बीजेपी में शामिल, कर्नाटक में फिर बनेगी येदियुरप्‍पा सरकार?

कर्नाटकबेंगलूरु। मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद कर्नाटक का नाटक एक बार फिर अपने पांव पसारता नजर आ रहा है। इस बार मुसीबत कांग्रेस और जेडीएस पर आई है। वहीं इसके बाद अब बीजेपी खेमे में फिर से खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। दरअसल बीजेपी को यह खुशी कर्नाटक सरकार के मंत्रिमंडल विस्‍तार के बाद इसलिए मिली है क्‍योंकि सरकार के मंत्रिमंडल में न शामिल किए जाने से कई विधायक बगावती हो गए हैं।

खबरों के मुताबिक, कांग्रेसी खेमे के 15 से 20 विधायक बगावती हो गए हैं। मंत्रिमंडल विस्तार होने के बाद अब तक हर दिन किसी न किसी विधायक ने सार्वजनिक तौर पर अपना विरोध जताया है। कहा तो ये भी जा रहा है कि जेडीएस के कुछ मंत्री भी अपने पोर्टफोलियो से नाराज हैं।

आपको बता दें कि ऐसे में सबसे ज्यादा खुश होने की स्थिति में बीजेपी और उसके वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के विद्रोह पर बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि यदि कांग्रेस और जेडीएस के नाराज विधायक बीजेपी ज्वाइन करने का फैसला करते हैं तो उनका स्वागत है।

आपको बता दें कि सिद्दारमैया सरकार के कई सीनियर विधायकों और मंत्रियों को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिल पाई, जिससे नाराजगी चरम पर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ नाराज विधायक अब भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं, और कांग्रेस छोड़ने का मन लगभग बना चुके हैं।

खबरों के मुताबिक, एक विधायक की तरफ से खुद इस बात का दावा करने का भी मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस विधायक एचएम रेवन्ना ने साफ तौर पर कहा है कि वह बीजेपी के संपर्क में हैं और जॉइन भी कर सकते हैं।

Related Articles