पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए इतने नक्सली, खोज अभियान अभी भी जारी

महाराष्ट्र से नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 13 नक्सलियों को मारा गया है।

मुंबई: महाराष्ट्र से नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि 13 नक्सलियों को मारा गया है। यह मामला महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सलियों के बीच  हुई है। गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल के अनुसार एटापल्ली के वन क्षेत्र में जारी ऑपरेशन में कम से कम 13 नक्सलियों को मार गिराया गया है। पाटिल ने कहा कि मुठभेड़ भोर के समय हुई। उन्होंने कहा, ‘जंगल में माओवादियों की मौजूदगी के बारे में जानने के बाद हमने एक दिन पहले ही अभियान शुरू कर दिया था। तलाशी अभी भी जारी है।’

सूत्रों के माध्यम से पता चला कि कसानसूर दलम के माओवादी तेंदूपत्ता ठेके को लेकर ग्रामीणों के साथ बैठक करने की कोशिश कर रहे थे, तभी पुलिस को इसकी भनक लगी। माओवादियों ने ग्रामीणों से मुलाकात की थी और भोर में जल्दी बाहर निकलने वाले थे, लेकिन गढ़चिरौली और अहेरी के प्रणहिता मुख्यालय से कमांडो ने उनके शिविर पर धावा बोल दिया।

आपको बता दें कि गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि मुठभेड़ करीब एक घंटे तक चली। इसके दौरान कुछ नक्सली मारे गए तो कुछ घने जंगलो में चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। खोज अभियान अभी जारी है।

यह भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज को लेकर BCCI ने इंग्लैंड से किया निवेदन, IPL शुरु कराने का इरादा

Related Articles

Back to top button