तो क्या अब किराने की दूकान पर मिलेगा LPG cylinder ?

नई दिल्ली : सरकार किराना दुकानों के जरिए छोटे LPG cylinder को बेचने पर विचार कर रही है। इस कड़ी में एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  फूड सेक्रेटरी सुधांशु पांडे ने हाल ही में राज्य सरकारों के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी, जिस दौरान इस प्रस्ताव को रखा गया।

राज्यों को पसंद आया LPG cylinder पर यह प्रस्ताव

इलेक्ट्रॉनिक एंड आईटी, फाइनेंस और पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस मंत्रालय के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल थे। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, साथ ही ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड के अधिकारी भी इस बैठक में मौजूद थे।

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के प्रतिनिधियों ने सरकारी राशन की दुकानों केजरिए छोटे एलपीजी सिलेंडरों की खुदरा बिक्री के प्रस्ताव की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रस्ताव पर इच्छुक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को उनकी तरफ से इस प्रोजेक्ट के लिए आवश्यक सहायता प्रदान की जाएगी।

बैठक में केंद्रीय फूड सेक्रेटरी पांडे ने राशन की दुकानों वित्तीय रुप से अधिक व्यवहारिक बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया। राज्य सरकारों ने सुझाव दिया कि कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के सहयोग से इन दुकानों की वित्तीय उपयोगिता बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें : मछुआरों की पांच वर्षों की खोज हुई पूरी, ढूंढा अरबो का खजाना, मिला सोने का द्वीप

Related Articles