… तो इस वजह से यूएनआरडब्ल्यूए को है 20 करोड़ डॉलर की जरूरत

0

काहिरा: संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के आयुक्त जनरल पियरे क्रैहनबल ने सोमवार को कहा कि फिलीस्तीन शरणार्थियों के लिए यूएनआरडब्ल्यूए को 2018 के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अभी भी 20 करोड़ डॉलर की जरूरत है। अरब लीग के महासचिव अहमद अब्दुल गेइत के साथ बैठक के बाद मिस्र की राजधानी में आयोजित एक संवाददाता स्ममेलन में पियरे ने दोहराया कि यूएनआरडब्ल्यूए ने 2018 के लिए आवश्यक धनराशि के आधे से अधिक एकत्र किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उनके हवाले से यह भी कहा कि अमेरिका द्वारा संयुक्त राष्ट्र संगठन के लिए वित्त पोषण में कटौती के निर्णय के बाद निजी योगदान में वृद्धि हुई है।

अधिकारी ने कहा कि एक ऐसे साथी से ऐसा निर्णय स्वीकार करना मुश्किल है जो अपनी उदारता के लिए जाना जाता था।

हालांकि, उन्होंने इस तथ्य पर अपना उत्साह व्यक्त किया कि यूएनआरडब्लूए ने अपनी आधे से ज्यादा घाटे की भरपाई करने में कामयाब रहा है और अब वह अन्य भागीदारों को ढूंढने की कोशिश कर रहा है, जिनके जरिए वर्तमान वर्ष के लिए आवश्यक शेष धनराशि हासिल करने की कोशिश की जा रही है और 2019 में अधिक वित्तीय स्थिरता की तलाश की जा रही है।

पियरे ने जोर देते हुए कहा कि संगठन में वित्तीय योगदान रोकने के अमेरिकी निर्णय के बाद यूएनआरडब्ल्यूए के लिए सहायक देशों की संख्या में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि चीन, भारत, खाड़ी देशों और यूरोपीय संघ के देशों सहित कई उदार देश सक्रिय रूप से यूएनआरडब्ल्यूए को वित्तीय मदद दे रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें