… तो क्या मार्केट में तब्दील हो जाएगा किशोर दा का 100 साल पुराना घर?

मुंबई। अभिनय और गायिकी के गजब मिसाल किशोर कुमार फिल्मी दुनिया के अकेले पार्शवगायक हैं। किशोर दा के अभिनय और गायिकी के साथ साथ कुछ चीज़े आज भी हमारे बीच मौजूद हैं या यूं कहें थी। खबर मिली है कि मध्य प्रदेश में खंडवा में स्थिति 100 साल पुराना घर अब बिक चुका है, और इसी बीच अब सिर्फ उनकी एकमात्र यादें ही हमारे बीच रह गई है। बताया जा रहा है कि जिले के सबसे बड़े व्यापारी ने इस मकान को खरीदा है।

खबरों की माने तो इस मकान की खरीद को लेकर व्यापारी की किशोर कुमार के परिजनों से पहले ही बात हो गई थी। पिछले कई दिनों से चल रही इस बात आखिरकार शुक्रवार को अंजाम दे दिया गया। सूत्रों की माने तो सात हज़ार वर्गफीट ज़मीन का सौदा 14 करोड़ में हुआ है। वहीं दूसरी तरह खरीददार ने अभी इस बात पर कुछ भी कहने से साफ इंकार किया है। उनका कहना है कि रजिस्ट्री के बाद कुछ कहा जा सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस घर को गिराकर मार्केट बनाने की प्लानिंग की गई है। साथ ही कहा जा रहा है यहां उनकी स्मृतियों को संजोय कर रखा जाएगा। बता दें कि 14 जुलाई 2017 को किशोर कुमार के घर को तोड़ने की कवायद की खबरें मीडिया में सुर्खियों में रही। इसके बाद कलेक्टर अभिषेक सिंह ने पूरे मामले में हस्तक्षेप किया है। कलेक्टर ने कहा कि उनके रहते हुए किशोर कुमार के घर को तोड़ने नहीं दिया जाएगा।

Related Articles