….तो इसलिए पापा की लाडली होती हैं लड़कियां

0

दुनिया में कितने रिश्तें है लेकिन उन सबसे उपर एक रिश्ता ऐसा है जो इंसान को भगवान की ओर से मिलता है और कोई भी इसकी जगह नहीं ले सकता, भले ही वह कितने भी रिश्ते क्यों न बना ले। बता दे कि एक बेटी को सबसे ज्यादा प्यार और सबसे ज्यादा गर्व अपने पापा पर होता है। इसके पीछे अनेक कारण हैं, जो किसी को भी उसके पापा से बेहतर नहीं होने देते।बाप-बेटी का रिश्ता दुनिया में सबसे अधिक पवित्र है। यह ऐसा रिश्ता है, जिसमें कोई शर्त नहीं होती, बेटी का जन्म होने पर पिता को सबसे ज्यादा खुशी होती है, जब एक पिता नन्हीं-सी बेटी को अपनी गोद में लेकर चूमता है तो उसकी आंखों से खुशी के आंसू आ जाते हैं इसलिए एक बेटी अपने पिता से सबसे ज्यादा प्यार करती है।

एक पिता अपनी बेटी की रक्षा को ही अपना धर्म मानता है। घर के अंदर भी और बाहर भी वह अपनी बेटी की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहता है इसलिए बाप-बेटी का रिश्ता इतना मजबूत होता है।साथ ही वह अपनी बेटी को सशक्त बनाता है, ताकि वह आगे चलकर किसी पर भी निर्भर न हो। हर अच्छे कार्य में अपनी बेटी को बढ़ावा देना एक पिता को बखूबी आता है।

दरअसल, जो प्यार और इज्जत एक बेटी को अपने पिता से मिलती है उसे आप किसी भी तरह से तोल नहीं सकते। बाप-बेटी का रिश्ता इस बात की मिसाल है कि समाज में हर बच्ची या महिला के साथ इंसान को किस प्रकार का रिश्ता रखना चाहिए एवं उसके साथ हमेशा प्यार एंव इज्जत से पेश आना चाहिए।

loading...
शेयर करें