जब पारिवारिक समारोहों में सामाजिक चर्चाओं का दौर चले तो समाज में परिवर्तन होगा : लक्ष्य

सीतापुर: भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में एक सामाजिक चर्चा सीतापुर के गांव पंचमपुरवा में की गई। यहाँ यह बता दें कि यह कार्यक्रम लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या जी के रिश्तेदार का पारिवारिक समारोह था जिसमें कई गांव व जिलों के उनके रिश्तेदार शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम के बाद लक्ष्य कमांडर ने यह सामाजिक चर्चा की, जिसकी उनके रिश्तेदारों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की और उनके साथ मिलकर महापुरुषों के आंदोलन को मजबूत करने की बात कही ।

यहाँ यह बता दें कि लक्ष्य की महिला कमांडर्स समाज को जागरूक करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ती हैं और समाज में नए-नए प्रयोगों के माध्यम से कम समय और कम संसाधनों के बावजूद सामाजिक परिवर्तन को ऊर्जा प्रदान करती रहती हैं,जोकि समाज में एक चर्चा का विषय बना हुआ है।

समारोह में सामाजिक चर्चाओं का दौर

जब पारिवारिक समारोह में सामाजिक चर्चाओं का दौर चलने लगे तो मान लो समाज परिवर्तन की करवट लेने लगा है और इतिहास गवाह है कि परिवर्तन की लहर एक-एक कदम रखकर ही मजबूत की जा सकती है। लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या व मुन्नी बौद्ध ने बहुजन समाज के लोगों से आवाह्न करते हुए कहा कि आप लोग भी अपने पारिवारिक कार्यक्रमों को समाज हित में इस्तेमाल करें तो सामाजिक परिवर्तन का आंदोलन अपने लक्ष्य पर जल्द पहुँच जायेगा।

इन्होंने लिया हिस्सा

इस सामाजिक चर्चा में लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या व मुन्नी बौद्ध के अलावा लक्ष्य कमांडर विमलेश चौधरी, मंजू चौधरी, चित्र चौधरी, चांदनी चौधरी, रामरती, अनीता देवी, सुनीता देवी, शिल्पी गौतम, प्रीति गौतम, पारुल गौतम, मधु गौतम, किरणलता, आरुही गौतम, ख़ुशी राम जी, आकाश कुमार, संदीप कुमार, राम स्वरूप गौतम, संकेत कुमार, शैलेन्द्र राजवंशी, शेखर, कुशाग्र, त्रिशांत, रवि प्रकाश ने हिस्सा लिया।

Related Articles