सोशल मीडिया सर्वर हुआ ठप , फेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप भी बंद

19 मार्च दिन शुक्रवार को अचानक से लगभग 11:30 मिनट पर व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, फेसबुक और फेसबुक मैसेंजर उपयोगकर्ताओं ने एंड्रॉइड, आईओएस और पीसी पर ऐप से जुड़े मुद्दों की रिपोर्ट करनी शुरू कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम और फेसबुक उपयोगकर्ता अपने कंटेंट को अपडेट करने में असमर्थ हैं, व्हाट्सएप यूजर्स को भी संदेश भेजने खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडेक्टर के अनुसार, 38,000 से अधिक लोगों ने व्हाट्सएप के मुद्दों की सूचना दी है। इंस्टाग्राम के लिए अबतक लगभग 30,000 और फेसबुक के लिए 1,600 से अधिक रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: पुलिस कांस्टेबल के झूठी खबर से मचा हड़कम्प, पुलिसकर्मी के खिलाफ केस दर्ज

कंपनी का सर्वर लगभग 11:50 मिनट पर बहाल हो गया पर कंपनी ने अबतक इसपर कोई टिप्पणी नहीं की है। देश के हर कोने से भर-भर के ट्वीट्स आ रहे है। अबतक सबसे ज्यादा यूज किये जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के न चलने पर शिकायतों के अम्बार लग चुके है।

आंकड़ों के मुताबिक, 67 फीसदी लोग इंस्टाग्राम पर अपनी न्यूज फीड को रिफ्रेश नहीं कर पा रहे हैं, जबकि 19% लोग अपने अकाउंट में लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं। ज्यादातर व्हाट्सएप उपयोगकर्ता संदेश भेजने या प्राप्त करने में असमर्थ हैं।

ये भी पढ़ें: फिर शुरू तालाबंदी, सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 21 मार्च को लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

Related Articles