सोहा अली खान ने अपने पिता को किया याद, इंस्टाग्राम पर शेयर की इमोशनल पोस्ट

मंसूर अली खान पटौदी की 80वीं जयंती के मौके पर उनकी बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

मुंबई: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) का जन्म 5 जनवरी 1941 को भोपाल में हुआ था। इन्हे टाइगर पटौदी (Tiger Pataudi) के नाम से भी जाना जाता है। मंसूर अली खान पटौदी की 80वीं जयंती के मौके पर उनकी बेटी सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। वहीं इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने भी अपनी इंस्टाग्राम (Instagram) स्टोरी में दो हार्ट इमोजी के साथ पति सैफ अली खान और दिवंगत ससुर मंसूर अली खान पटौदी की एक पुरानी फोटो शेयर की है।

मंसूर अली खान पटौदी की 80वीं जयंती के मौके पर सोहा अली खान ने इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट करके लिखा है कि, ”मैं चाहती हूं कि आप इनाया (सोहा अली खान की बेटी) को भी उस तरह बांहों में उठा पाते, जैसे आपने कभी मुझे बच्चपन में बांहों में लिया था। उसे भी यह चीजें पसंद आती, वो भी इसे प्यार करती और काफी कुछ सीखती। लेकिन कुछ चीजों का मतलब नहीं है और हमारे पास चीजों को बेहतर बनाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। हैप्पी बर्थडे अब्बा। हमें आपकी बहुत याद आती है।”

ये भी पढ़ें : 21 दिन चलेगा किसान कल्याण मिशन (Farmers Welfare Mission)

मंसूर अली खान पटौदी को क्रिकेट की दुनिया में टाइगर पटौदी और नवाब पटौदी के नाम से भी जाना जाता है। उन्हें मात्र 21 साल की उम्र में भारतीय टीम की कप्तानी करने का मौका मिल गया था। साल 1961 से 1975 तक भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेलने वाले मंसूर अली खान पटौदी ने सबसे युवा टेस्ट कप्तान होने का गौरव हासिल किया था। उनकी मृत्यु 22 सितंबर 2011 में दिल्ली के श्री गंगा राम अस्पताल में हुई थी।

Related Articles

Back to top button