IPL
IPL

Balrampur में सिपाही ने की आत्महत्या, बैरक में ही लगाई फांसी

बलरामपुर: बलरामपुर (Balrampur) में एक सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। ये मामला बलरामपुर (Balrampur) के कोतवाली गैसडी का है जहाँ रात में एक आरक्षी सैनिक का शव बैरक में झूलता हुआ पाया गया। अस्पताल पहुँचने पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोसित कर दिया। आरक्षी का नाम रवि शंकर निषाद बताया जा रहा है। मृत्यु के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आने वाली 12 मई को आरक्षी रवि शंकर शादी की शादी सीतापुर से होने वाली थी।

आरक्षी रवि शंकर निषाद

फांसी लगाकर दी जान

रवि शंकर थाना कोतवाली गैसडी पर मुंशी पद पर काम कर रहा था।रवि शंकर थाना कोतवाली गैसडी में रात की ड्यूटी पर था। उसी दौररन करीब रात्रि 1:30 बजे वह अपने कमरे में पानी लेने गया। काफी देर होने के बाद भी जब रवि शंकर वापस नहीं आया तो उसे देखने के लिए उसके साथी कमरे के बाहर पहुंचे। कमरे पर पहुंचने के बाद साथियो ने देखा की दरवाजा अंदर से बंद है, जिसके बाद उसे आवाज लगायी गई। पुकारने के बाद भी जब वो बाहर नहीं आया तो दरवाजा तोड़ा गया। कमरा खुलते हुई सब दंग रह गए जब आरक्षी को पंखे से लटकता पाया गया।

Balrampur में था तैनात

आनन फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी लगते ही थाना कोतवाली गैसड़ी में तैनात आरक्षी रवि शंकर निषाद के परिवार में हड़कंप गया। रवि शंकर के पिता छोटे लाल निषाद ने बताया कि लड़का ज्यादातर होने वाली पत्नी से ही बात करता था। बलरामपुर (Balrampur) पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय रवि शंकर निषाद ग्राम कूडा़बुजुर्ग, थाना खजनी जनपद गोरखपुर का निवासी था। उसके पिता का नाम छोटे लाल है। 2018 बैच के सिपाही रवि शंकर को 30 अक्टूबर 2020 में कोतवाली देहात बलरामपुर (Balrampur) से गैसडी थाना कोतवाली पर तैनात किया गया था। 18 जुलाई 2018 को उसकी पोस्टिंग हुई थी।

Related Articles

Back to top button