काले दांतों की समस्या से हैं परेशान, तो आजमायें ये चमत्कारी उपाय

0

नई दिल्ली: आजकल कई लोग ऐसे हैं जो अपने काले दांतों की वजह से परेशान हैं। काले दातों की समस्या आपको गुटखा खाने या फिर अपने दातों को अच्छी तरह से साफ़ न करने की वजह से भी हो सकती हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आप इन उपायों को आज़मा कर अपनी इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

दांतों

अपने दांतों  की चमक वापस लाने के लिए आप दिन में कम से कम दो बार अच्छे से ब्रश करें और अपनी जीभ को भी अच्छे से साफ़ करें। कोशिश करें कि आप जब भी खाना खायें तो उसके बाद कुल्ला ज़रूर करें और अगर आपने गुटखा खाया है तो उसके बाद कुल्ला जरुर करें। कुल्ला करते वक्त आप अपनी उंगली से दांतों को रगड़ते हुए साफ़ करें। ऐसा करने से आपके दांतों  पर दाग नहीं जमेंगे।

इसके अलावा आप ब्रश करने के बाद अगर अपने दांतों पर बेकिंग पाउडर रगड़े तो भी आपको अपने काले दांतों  की समस्या से छुटकारा मिलेगा। गाजर भी आपको आपकी इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है।

यें तो हम सभी जानते हैं कि गाजर खाने से हमारी आंखो की रौशनी तेज़ होती है पर क्या आप यें जानते है कि गाजर आपको आपकी दांतों की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी काम आता हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आप रोज़ एक गाजर खाते है तो आपकी दांतों से जुड़ी हर परेशानी ठीक हो जाएगी। गाजर में मौजूद रेशे आपके दांतों  के बीच फंसी गंदगी को साफ़ करने में मदद करते हैं।

loading...
शेयर करें