क्या आप भी हैं दो मुहें बालों की समस्या से परेशान? तो आज़माए ये आसन उपाए

0

बदलते मौसम और बढ़ते प्रदूषण के कारण दो मुहें बालों की समस्या होना आम बात हो गयी है लेकिन आप अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकतें हैं। हेल्दी डाइट और और अपने बालों की केयर करके। तो आइये जानते हैं की आखिर आप कैसे अपने बालों की केयर कर दो मुहें बालों से छुटकारा पा सकते हैं…….

बालों

1: 150ग्राम पपीता लें और उसमे आधा कप दही मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पेस्ट को अपने बालों पर लगायें और सूखने के लिए छोड़ दें। सुख जाने के बाद बालों को अच्छी तरह से ठन्डे पानी से धों लें। ये उपाए आपको ज़रूर फायदा पहुंचाएगा।

2: एक कटोरी में अंडे का पिला भाग लें और फिर उसमे तीन चम्मचके साथ एक चम्मच शहद मिला लें। अब इस पैक को अपने बालों पर लगाकर 30 मिनट के लिए छोड़ दें और बालों को शैम्पू से अच्छी तरह धो लें।

3: एक कप दही में एक चम्मच शहद मिलाकर इस पेस्ट को बालों की जड़ों से लगाते हुए सिरों तक लगाएं और 15-20 मिनट के लिए लगाकर छोड़ दें। उसके बाद इस पैक को धो लें।

इन उपायों को आज़मा कर आप अपने दो मुहें बालों से छुटकारा पा सकते है और साथ ही आपके बाल बेहद खुबसूरत हो जाएंगे इसके साथ ही आप अपनी डाइट में मौसमी फलों और अखरोट को शामिल करें।

loading...
शेयर करें