सोमाली मंत्रालय पर चरमपंथी गुट का हमला, कम से कम 9 लोगों की मौत

0

मोगादिशु। सोमालिया के गृह मंत्रालय पर हुए हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई है जबकि सुरक्षा बल अब भी बिल्डिंग के अंदर मौजूद बंदूकधारियों से जूझ रहे हैं। चरमपंथी गुट अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

सोमाली

ऐसी खबरें आ रही हैं कि मंत्रालय की बिल्डिंग में कई लोग अब भी फंसे हुए हैं और इनमें अधिकतर सरकारी कर्मचारी है। अब भी गोलियों की आवाज सुनी जा रही है।

कर्नल अहमद मोहम्मद ने कहा कि 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। चश्मदीद गवाहों ने कहा कि मंत्रालय के कुछ कर्मचारी मौके से भागने की कोशिश में खिड़कियों और दिवारों पर लटकने के दौरान मारे गए या घायल हो गए।

पुलिस कप्तान मोहम्मद हुसैन ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि यह हमला शनिवार सुबह शुरू हुआ जब एक फिदायीन कार हमलावर ने गृह मंत्रालय के गेट पर धमाका किया। यह जगह राष्ट्रपति भवन और संसद मुख्यालय के पास है।

हुसैन ने कहा कि माना जा रहा है कि तीन बंदूकधारी बिल्डिंग में छिपे हैं क्योंकि वहां से गोलियां चलने की आवाज आ रही है। इसी कंपाउंड में सोमालिया का रक्षा मंत्रालय भी है। इलाके में मौजूद लोगों को हटाने के लिए सैनिकों को फायरिंग करनी पड़ी।

सोमालिया स्थित चरमपंथी संगठन अल-शबाब अल कायदा की इकाई है और अक्सर राजधानी के हाई प्रोफाइल इलाकों को निशाना बनाता है।

loading...
शेयर करें