दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से चोरी हुआ खिलाड़ियों के कुछ कीमती सामान

राष्ट्रीय राजधानी में स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में फुटबॉल लीग टूर्नामेंट खेलने पहुंची एक फुटबॉल टीम के सामान पर ही चोरों ने हाथ साफ कर दिया है. चोरों ने ताले तोड़कर घटना को अंजाम दिया. घटना शुक्रवार दोपहर बाद की है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. यहीं पर फुटबॉल दिल्ली (दिल्ली राज्य फुटबॉल) मुख्यालय भी है. लोधी कॉलोनी थाना पुलिस के साथ ही फुटबॉल दिल्ली (डीएसए) ने भी अपने स्तर पर पड़ताल शुरू कर दी है.

एफआईआर के मुताबिक, “घटना वाले दिन दोपहर करीब दो बजे दिल्ली यूनाइटेड क्लब की फुटबॉल टीम जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंची. टीम को दिल्ली सीनियर डिवीजन का फुटबॉल मैच खेलना था. टीम मैनेजर ने चेंजिंग रूम (ड्रेसिंग रूम) की चाबी ली. उसके बाद दिल्ली यूनाइटेड फुटबॉल क्लब टीम मैनेजर सहित सभी 10-11 खिलाड़ियों ने अपने मोबाइल फोन, कागजात और पर्स (जिनमें नकदी भी मौजूद थी) चेंजिंग रूम के लॉकर में बंद कर दिए.”

चोरों ने जिन खिलाड़ियों के मोबाइल, नकदी और अन्य कीमती व जरूरी सामान पर हाथ साफ किया, उनमें अनुपम ठाकुर, मयंक राव, शिखर, विशेष उप्रेती, जतिन सिंह, एंडिलुइस, अभिषेक, आदित्य रावत, राहुल रावत, जतिन बिष्ट, सत्यम विवेक, रोहित गुसाईं प्रमुख रूप से शामिल हैं.

लोधी कॉलोनी थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक, “फुटबॉल खिलाड़ी सत्यम विवेक के तो 2200 रुपये और रोहित गुसाई के चार हजार रुपये भी चोरी होने का जिक्र पुलिस एफआईआर में है. जबकि खिलाड़ी शिखर का मोबाइल फोन और 5000 रुपये गायब हैं.”

पीड़ित खिलाड़ियों में से कई के ओरिजनल दस्तावेज, बैंक के एटीएम कार्डस भी चोरों ने गायब कर दिए हैं. जांच में जुटी लोधी कॉलोनी थाना पुलिस चोरी की इस घटना में किसी ‘अंदर’ के ही आदमी का हाथ मानकर जांच कर रही है.

Related Articles