किसी ने कुत्ते से शादी की तो किसी ने सांप से, दुनिया की सबसे अजीब शादियाँ

दुनिया में आपने बहुत से अजीबो-गरीब खबरे सुनी होंगी पर शादियों से जुडी ऐसी अजीब खबरे आप को भी चौका देंगी दरअसल ये ऐसी शादियां है जहाँ जोड़े कोई नार्मल लड़का या लड़की नहीं जबकि कोई एक मनुष्य शादी से जुड़ा हुआ है, किसी ने कुत्ते से शादी कर ली, किसी ने सांप से तो किसी ने डॉल्फिन से। यही नहीं एक महिला ने तो एफिल टावर और एक ने बर्लिन वॉल से शादी कर ली।

महिला ने कुत्ते को बना लिया हमसफर-

अफ्रीकी महिला एमिली माबू डेढ़ साल के कुत्ते से शादी कर चुकी हैं। साल 2010 में हुई इस शादी में स्थानीय लोग समेत पादरी तक विवाह समारोह में शामिल हुए।

आदमी ने खुद से ही कर ली शादी-

चीन के एक व्यक्ति ने खुद से ही शादी कर ली। साल 2007 में शादी समारोह के दौरान चीनी युवक ने अपनी एक बड़ी फोटो बनवाई और उसे महिला के कपड़े पहनाकर अपने साथ खड़ा कर लिया। उनकी शादी के 100 से अधिक लोग गवाह बने थे।

महिला ने सांप से बांध लिया बंधन-

भारतीय महिला बिमबाला दास ने दावा किया था कि उन्हें एक सांप से प्रेम हो गया। जब बिमबाला ने सांप से शादी करने की बात कही तो स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया। साथ ही कई लोग उनके शादी समारोह में शिरकत करने पहुंचे।

40 साल पुरानी दीवार से हो गया रिश्ता-

54 वर्षीय ईजा रीटा बर्लिनियर ने एक 40 साल पुरानी दीवार से शादी कर ली थी, जिसका निर्माण 1979 में हुआ था। वह कहती हैं कि उनका रिश्ता दीवार जितना मजबूत है।

एफिल टावर से कर ली शादी-

पूर्व सैनिक महिला एरिका ला टूर एफिल को एफिल टावर से प्रेम हो गया था। फ्रांसिस्को की रहने वाली इस महिला ने शादी के बाद अपने नाम के साथ एफिल जोड़ा।

महिला ने डॉल्फिन को बना लिया अपना हमसफर-

इजरायल के दक्षिण क्षेत्र में शेरॉन टेंडलर नामक ब्रितानी महिला को एक डॉल्फिन से प्यार हो गया था। इसके बाद 2006 में उन्होंने शादी करने का फैसला लिया और अपनी शादी को संपन्न किया। यह दुनिया की पहली शादी थी, जो डॉल्फिन से की गई थी।

Related Articles