पैसों की लालच में बेटा बना जल्लाद, एक साल तक क्यों छिपाया मां की लाश, कैसे बनाया मम्मी?

ऑस्ट्रेलिया: पैसों की लालच बुरी बला होती है यह सिर्फ कहावत नही यह हकीकत है। आज के समय मे लोग पैसों के लिए किसी भी हद तक गुजर जाते है और अपनों का रिश्ता भी भूल जाते है। जिंदा लोगो को धोखा देने के मामला तो आता रहता है लेकिन एक मामला ऐसा आया है जिसमे अपनी ही मां की लाश से पैसे कमाई की है।

ऑस्ट्रिया से बीते दिनों एक ऐसा खौफनाक मामला सामने आया है, यहां एक शख्स ने अपनी मां की लाश को एक साल तक छिपाकर घर में स्टोर कर रखा था। इस बेटगे कि मां की मौत पिछले साल हुई थी लेकिन वो यह नही चाहता था ये खबर बाहर आए। अगर सभी को ये पता चल जाता कि इसकी मां की मौत हो गई है तो महिला को मिलने वाली पेंशन न मिलती।

89 साल की इस महिला को ऑस्ट्रिया सरकार से पेंशन मिलता था। उसके बेटे को लगा कि अगर मौत की खबर बाहर आई, तो उसके पास पैसे आने बंद हो जाएंगे। इसलिए उसने अपनी मां की लाश को छिपा कर रखा था और पेंशन का अमाउंट आराम से यूज करता रहा।

अधिकारीयों ने मामले की अधिक जानकारी देते हुए बताया कि शख्स ने काफी दिमाग लगाकर अपनी मां की लाश को सड़ने से बचा लिया था। अगर लाश सड़ती तो उससे आने वाली बदबू उसका राज खोल देती।

ऐसे बनाया मम्मी का ममी

शख्स ने अपनी मां की लाश को एक साल में ममी बना डाला। सबसे पहले तो उसने लाश को बर्फ में ढंक कर रखा ताकि उससे बदबू ना आए। इसके बाद बॉडी से निकलने वाले तरल पदार्थ को सोखने के लिए उसने बॉडी को बैंडेज में बांध दिया। लाश से सारा लिक्विड सोख लिया जाए, इसके लिए उसने बॉडी को बिल्ली के खाने के थैले में भर दिया। एक साल के अंदर उसकी मां की लाश ममी में बदल गई।

यूं खुला राज

लाश बरामद करने के बाद पुलिस ने शख्स को अरेस्ट कर लिया। उसके ऊपर हत्या, लाश को छिपाने और फ्रॉड का इल्जाम लगा है। शख्स का बड़ा भाई जब भी अपनी मां से मिलने आता था, उसे झूठ बोलकर वापस लौटा दिया जाता था। मामले की सच्चाई तब सामने आई जब मां के नाम से पेंशन देने एक नया पोस्टमैन आया। उसने महिला के हाथ में पैसे देने की जिद की। जब बेटे ने इससे इंकार कर दिया तब पोस्टमैन ने पुलिस को जानकारी दी। वहां आने के बाद हुई तलाशी में ये राज खुल गया।

Related Articles