जान्हवी कपूर के साथ कलीरे गिराने की रस्म करती नजर आई सोनम कपूर, देखें वीडियो

मुंबई। इतने दिनों से कपूर परिवार में चल रही जोरशोर की तैयारिओं के साथ अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी का दिन आज आ ही गया। बीती रात सोमवार को सोनम कपूर की संगीत सेरेमनी हुई जिसमे बॉलीवुड के कई एक एक्टर और एक्ट्रेस नजर आये। सोनम का संगीत सेरेमनी मुंबई में बीकेसी के सनटेक सिग्नेचर आइलैंड में आयोजित किया गया था। सोनम की संगीत सेरेमनी के बाद उनकी कलीरे गिराने की रस्म हुई। सोनम ने कलीरे गिराने की रस्म की वीडियो इंस्टाग्राम पर अपने फैंस के लिए पोस्ट की हैं।सोनम कपूर  जान्हवी कपूर

गौरतलब हैं कि शादी में दुल्हन के हाथों में कलीरे पहनाने की भी एक रस्म होती है। कहते हैं शादी में दुल्हन ये कलीरे अपनी कुंवारी बहनों के ऊपर दोनों हाथों को ले जाकर झाड़ती है और जिन पर ये कलीरे गिरते हैं ऐसा माना जाता है कि दुल्हन के बाद उसी बहन की शादी होती है। ये कलीरे छोटे-छोटे नारियल की तरह दिखने वाले मेटल को जोड़कर बनाई जाती हैं जिसे दुल्हन शादी के दौरान अपने दोनों हाथों में चूड़ियों के बीच पहनती हैं।

सोनम के फैन्स पेज से जो विडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया गया है उसमें वह जाह्नवी कपूर के साथ कलीरे की रसम निभाती नजर आ रही हैं। सोनम जान्हवी के सिर के ऊपर कलीरे गिरा रही हैं। हालांकि यह उनके ऊपर नहीं गिरता है और सोनम जोर-जोर से यब बोलती भी नज़र आ रहीं कि नहीं गिरा…नहीं गिरा और इस बात से दोनों बहनें ही खुश दिख रही हैं।

इस खुशी के मौके पर समारोह के कलर थीम के अनुसार। सोनम ने सफेद रंग का लहंगा पहना था जिसमें वे बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं। सोनम के लइस लहंगे को डिजाइनर अबु जानी ने डिजाइन किया था। वहीं। सफेद रंग के ही कुर्ते-पायजामे और नेहरू जैकेट में आनंद भी कम नहीं लग रहे थे।

सोनम की संगीत के फंक्शन में परिवार के सभी सदस्यों पापा अनिल कपूर, मां, भाई हर्षवर्धन कपूर, बहन रिया कपूर, चाचा संजय कपूर, चाची महीप कपूर, कज़न अर्जुन कपूर, अंशुला, जाह्नवी, खुशी, मोहित मारवाह ने भी खूब धमाल किया, सोनम की करीबी सहेलियां स्वरा भास्कर जैकलीन फर्नांडिस भी पीछे नहीं रहीं। इस संगीत समारोह में मसाबा गुप्ता, निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा, रेखा, रानी मुखर्जी, करण जौहर, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, जावेद अख्तर, कटरीना, करिश्मा कपूर, वरुण धवन आदि शरीक हुए। बता दें, सोनम और आनंद आज शादी के बंधन में बंधेंगे। दोनों गुरुद्वारे में पंजाबी रीती-रिवाज से शादी करेंगे ।

 

 

 

Related Articles