IPL
IPL

सोनिया गाँधी ने बढ़ाया हाथ, बोलीं- ‘कोरोना से निपटने के लिए सभी दलों की सहमती ले केंद्र’

नई दिल्ली: कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी ने एक वीडियो मेसेज के जरिये केंद्र सरकार को कोरोना संकट से निपटने के कुछ तरीके बताये हैं. साथ ही सभी पॉलिटिकल पार्टियों की सहमति से रणनीति बनाने की मांग की है. सोनिया गांधी ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों की सहमति से कोरोना से निपटने की रणनीति बनाई जानी चाहिए. कांग्रेस पार्टी देश को कोरोना से बचाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए जाने वाले हर कदम में साथ देगी.

अपने सन्देश में कांग्रेस अध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि यह परीक्षा की घड़ी है, एक-दूसरे की मदद करें. जरूरी होने पर ही घर से निकलें. सोनिया गांधी ने कहा, मौजूदा हालात इंसानियत को हिला देने वाले हैं. कहीं ऑक्सीजन की कमी है, कहीं दवाओं का अकाल, कई अस्पतालों में बिस्तर नहीं है.

सोनिया गांधी ने कहा, ऑक्सीजन, दवा और अस्पतालों का युद्व स्तर पर प्रबंध किया जाए. मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम होना चाहिए. कोरोना टीके की कीमत का अंतर खत्म हो. जीवनरक्षक दवाओं की कलाबाजारी बंद की जाए. मेडिकल ऑक्सीजन को अस्पतालों को देने का तुरंत इंतजाम किया जाए. सरकारों के जाग जाने और कर्तव्य निभाने का समय है. केंद्र सरकार गरीबों के बारे में सोचे और पलायन रोकने के लिए संकट खत्म होने तक 6 हजार रुपये खाते में डाले. कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जानी चाहिए.’

ये भी पढ़ें : देश में 3 मई से 20 मई के बीच लगने जा रहा है फुल लॉकडाउन, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

 

Related Articles

Back to top button