सोनिया गांधी ने लिया फैसला, नवजोत सिंह सिद्धू को बनाया पंजाब का कैप्टन

पंजाब: पंजाब कांग्रेस में बड़े संकटो के बाद आखिरकार नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को प्रदेश का अध्यक्ष बनाने का फैसला ले ही लिया गया। कांग्रेस पार्टी ने रविवार को इसकी घोषणा कर दी कि नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को पंजाब प्रदेश का अध्यक्ष चुन लिया गया है। राज्य के विधानसभा चुनाव को देखते हुए चार कार्यकारी अध्‍यक्ष भी बनाए गए हैं। कार्यकारी अध्‍यक्ष संगत सिंह गिलजियां, सुखविंदर सिंह डैनी, पवन गोयल और कुलजीत सिंह नागरा होंगे।

सोनिया गांधी ने लिया फैसला

इसके लिए केसी वेणुगोपाल की तरफ से एक पत्र जारी कर दिया गया है। पत्र में लिखा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यह फैसला लिया है। इससे अब साफ हो गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और राज्य में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्दू संभालेंगे।

नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे पटियाला

अध्यक्ष बनने के बाद सिद्धू पटियाला पहुंचे और वहीं उनका घर भी है। नवजोत सिंह सिद्धू पटियाला के गुरुद्वारा श्री गुरु दुख निवारण साहिब के दरबार मे माथा टेका, काफी देर तक वहां रहे और दर्शन‍ किए। वहां मौजूद लोगों ने सिद्धू को बधाई दी। सिद्धू जालंधर से देर रात पटियाला लौटे अब मंगलवार को अमृतसर जाएंगे।

बढ़ सकता है विवाद

कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री तो रहेंगे लेकिन राज्य में कांग्रेस की कमान नवजोत सिंह सिद्दू संभालेंगे लेकिन इससे विवाद खत्म नहीं बल्कि इससे विवाद बढ़ सकता है। दरअसल, तमाम विधायकों ने रविवार को ही सोनिया गांधी को पत्र लिखा था, इसमें नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष पद नहीं सौंपने की गुजारिश की गई थी।

Related Articles