सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला तीखा हमला, कहा- ‘विरोधियों की आवाज़ दबाने का काम कर रही’

सोनिया गांधी ने लोकतांत्रिक संगठनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह संस्थाओं के माध्यम से विरोधियों की आवाज़ दबाने का काम कर रही है।

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। सोनिया गांधी ने लोकतांत्रिक संगठनों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह संस्थाओं के माध्यम से विरोधियों की आवाज़ दबाने का काम कर रही है।

सोनिया गांधी ने एक अंग्रेजी दैनिक में प्रकाशित अपने लेख में तीखा हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार लोकतंत्र के स्तंभो पर हमले कर उनको विकृत करने में जुटी है। और लोकतंत्र को मजबूत करने वाले प्रत्येक संस्थान का इस्तेमाल विपक्ष पर हमले के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र खतरे में आ गया है। देश की अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में फंस गई है और सरकार इससे उबरने के प्रयास करने की बजाय लोकतांत्रिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर विरोधियों पर हमला कर रही है। बोलने की आजादी छीनी जा रही है और लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने वाले संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरे तंत्र को ही ध्वस्त कर दिया है। जांच एजेंसियों का इस्तेमाल विपक्ष को डराने और धमकाने के लिए किया जा रहा है। सरकार का निशाना विपक्ष के नेता है और केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआई) तथा आईएनए जैसी जांच एजेंसियां प्रधानमंत्री तथा ग्रह मंत्री के इशारे पर काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें: बिहार की जनता को लुभाने की आज आखिरी कोशिश, प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

Related Articles

Back to top button