सोनिया ने मीटिंग के लिए कई नेताओं को भेजा न्योता, डाइनिंग टेबल पर जुटेगा रणनीतिज्ञों का जमावड़ा

इस बीच राज्यसभा में विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) ने विपक्ष के नेतृत्व वाली राज्य सरकारों के मुख्यमंत्रियों सहित विपक्षी नेताओं के लिए एक डिनर पार्टी आयोजित करने की योजना बनाई है। मिली जानकारी के अनुसार बैठक का उद्देश्य सत्तारूढ़ NDA सरकार को लेने के लिए विभिन्न राजनीतिक दलों के बीच एकता को मजबूत करना है। पेगासस स्पाइवेयर के माध्यम से निगरानी के आरोपों की जांच और नए कृषि कानूनों को निरस्त करने सहित उनकी अन्य मांगों पर विपक्ष विरोध कर रहा है और स्थगन को मजबूर कर रहा है। इस बीच राज्यसभा में विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को दोपहर 12.15 बजे राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे।

विपक्षी नेताओं ने गुरुवार को संसद से विजय चौक की ओर एक विरोध मार्च भी निकाला था, जिसमें केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने और संसद के मानसून सत्र को स्थगित करने की मांग की गई थी।

ये पार्टियां रही मौजूद

कथित तौर पर 15 विपक्षी दलों ने विरोध मार्च में हिस्सा लिया है। पार्टियों में शामिल हैं- कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK), तृणमूल कांग्रेस (TMC), समाजवादी पार्टी (SP), शिवसेना, नेशनल कॉन्फ्रेंस, CPM, CPI, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML), आम आदमी पार्टी (आप), रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), विदुथलाई चिरुथिगल काची (वीसीके), केरल कांग्रेस (मणि) और लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) शामिल रहें।

यह भी पढ़ें: विपक्षी दलों ने संसद से विजय चौक तक निकाला पैदल मार्च, हाथों में थे पोस्टर/ बैनर

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles