गरीबों के मसीहा अभिनेता सोनू सूद बने पंजाब के ‘स्टेट आइकन’

अभिनेता सोनू सूद बने पंजाब के ‘स्टेट आइकन’, प्रस्ताव को मंजूरी

चंडीगढ़: चुनाव आयोग ने बालीवुड के मशहूर अदाकार और प्रोड्यूसर सोनू सूद को पंजाब के लिए स्टेट आइकन नियुक्त करने को मंज़ूरी दे दी है। चुनाव अधिकारी के कार्यालय की ओर से चुनाव आयोग को एक प्रस्ताव भेजा था जिसे आज मंजूरी मिल गई।

मुख्य चुनाव अधिकारी का बयान

पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. एस. करुणा राजू ने बताया कि आयोग ने एक पत्र जारी कर अभिनेता सोनू सूद को ‘स्टेट आइकन’ नियुक्त करने को मंजूरी दे दी। इस बारे में मुख्य चुनाव अधिकारी के कार्यालय की ओर से चुनाव आयोग को एक प्रस्ताव भेजा था जिसे आज मंजूरी मिल गई।

ऐथीकल वोटिंग

चुनाव अधिकारी ने बताया कि सोनू सूद के साथ मिलकर लोगों में चुनाव प्रक्रिया सम्बन्धी जागरूकता पैदा होगी और ऐथीकल वोटिंग संबंधी ज़्यादा प्रचार किया जाएगा।

फिल्मों में अदाकारी

पंजाब के मोगा जिले के रहने वाले गरीबों के मसीहा सोनू सूद द्वारा हिंदी, तामिल, तेलुगु, कन्नड, और पंजाबी समेत कई भारतीय भाषाओं में बनी फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुके हैं। वह लोक कल्याण कार्यों में लगे हैं।

स्पैशल ह्यूमनटेरियन एक्शन अवॉर्ड

बॉलीवुड अभिनेता फिल्मों में अक्सर विलन का किरदार निभाते हैं लेकिन असल लाइफ में सोनू सूद जिंदा दिल अभिनेता साबित हुए है। कोरोना संक्रमण के दौरान लागू हुए लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद द्वारा विभिन्न स्थानों पर फंसे प्रवासी मज़दूरों को उनके घर पहुंचाने में बहुत मदद की गई थी, जिसके लिए समाज के सभी वर्गों द्वारा उनकी भरपूर सराहना की गई। इसके अलावा उनकी तरफ से कोविड के दौरान किए गए कार्यों को देखते हुए संयुक्त राष्ट्र डिवैल्पमैंट प्रोग्राम द्वारा उनको एस.डी.जी. स्पैशल ह्यूमनटेरियन एक्शन अवॉर्ड भी दिया गया। इसके अलावा फि़ल्म में किए गए काम के लिए भी अलग-अलग राज्य सरकारों द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

यह भी पढ़े:नए साल का गिफ्ट, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी

यह भी पढ़े:देवरिया में पशु तस्कर गिरफ्तार, ट्रक में लदे 53 गोवंशी बरामद

Related Articles

Back to top button