सोनीपत में बम धमाकों से कहर बरपाने वाले अब्दुल करीम टुंडा को मिली उम्रकैद की सजा

0

सोनीपत:  वर्ष 1996 में सोनीपत में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी आतंकी अब्दुल करीम टुंडा को अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा अदालत ने टुंडा को एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगा है।

 

आपको बता दें कि बीते दिन अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ सुशील कुमार गर्ग ने सोनीपत बम धमाकों के 21 वर्षों बाद मामले में मुख्य आरोपी अब्दुल करीम टुंडा को दोषी करार दिया था

गौरतलब है कि टुंडा ने सोनीपत के गीता भवन चौक एवं बाबा तराना हाल में 10 मिनट के अंतराल पर बम धमाके किए थे। धमाकों में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए थे।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए गाजियाबाद निवासी अब्दुल करीम टुंडा और उसके दो सहयोगी दिल्ली निवासी आमिर खान उर्फ कामरान और शकील अहमद को नामजद किया था।

सरकारी वकील राजीव ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने जिला अदालत में कड़ी सुरक्षा के बीच टुंडा को पेश किया। फैसले के बाद टुंडा को सोनीपत जेल भेज दिया गया।।

टुंडा यूपी, दिल्ली, मुंबई, हरियाणा, पंजाब, हैदराबाद और सूरत में 43 बम विस्फोटों में भी आरोपी रहा है। इसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 400 से ज्यादा घायल हुए थे। वह जम्मू-कश्मीर से बाहर लश्कर-ए-तैयबा की आतंकी गतिविधियों में भी शामिल रहा है।

loading...
शेयर करें