सबको पछाड़ सोनी का यह वायरलेस हेडसेट बना नं 1, जानें क्या है इसकी खासियत

0

नई दिल्ली। सोनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में अपना एक बहुत ही जबरदस्त हेडसेट लांच किया है। इस हेडसेट को Xperia Ear Duo नाम से लांच किया गया है। यह एक तरह से  वायरलेस हेडसेट है, जिसने अपनी लांचिंग के बाद से धमाल मचा कर रखा हुआ है।

आपको बताते चले कि सोनी का ये डिवाइस ‘डुअल लिस्निंग’ फीचर के साथ आता है। जो उपयोगकर्ताओं को ऑडियो और एंबियंस की आवाज एक साथ सुनने की अनुमति देता है। इसमें डेली असिस्ट फीचर भी है, जो लोकेशन और गतिविधियों को रिकॉग्नाइज कर पूरे दिन प्रासंगिक जानकारी प्रदान करने के लिए है। ये डिवाइस अगले महीने से कुछ सेलेक्टेड (चुनिंदा) बाजारों में ब्लैक और गोल्ड कलर वेरियंट में उपलब्ध होगा।

कंपनी ने इस हेडसेट की कीमत को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की है। हेडसेट में स्थित ‘स्पेसिअल अकॉउस्टिक कंडक्टर’ के जरिए डुअल लिस्निंग तकनीक काम करती है। ये हेडसेट सोनी के ‘क्लीयर फेज’ ऑडियो तकनीक से भी लैस है, जो एंबियंस साउंड के आधार पर हेडसेट के वॉल्यूम को एडजस्ट करता है। ये हेडसेट CXD5602 प्रोसेसर और एक मल्टी-सेंसर प्लेटफॉर्म से लैस है, जो डेली असिस्ट सुविधा को सक्षम करता है।

ये वायरलेस हेडसेट हेड जेस्चर का भी समर्थन करता है, जिससे आप अपने सिर को हिलाकर या झुकाकर आने वाली कॉलों को रिजेक्ट कर सकते हैं।साथ ही आप अपने सिर को दाईं और बाईं ओर कर के म्यूजिक ट्रैक को बदल सकते हैं। डिवाइस पर टैप या स्क्रॉल करके वॉल्यूम को नियंत्रित किया जा सकता है। ये डिवाइस वॉयस कंट्रोल ऑप्शन के साथ आता है, जिससे उपयोगकर्ताओं को सिरी या Google असिस्टेंट का इस्तेमाल करने की अनुमति मिलती है।

loading...
शेयर करें