स्काइप चलाने का मजा होगा दोगुना, आने वाला है कॉल रिकार्डिंग फीचर

नई दिल्ली। स्काइप को किसी भी परिचय की आवश्यकता नहीं है। टेक्नोलॉजी से जुड़ा हर इंसान इस नाम से भलीभांति वाकिफ है। मौजूदा समय में इस साइट को लेकर एक खबर काफी जोर पकड़े हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक जल्द ही स्काइप पर एक नया फीचर लाने वाली है। यह एक कॉल रिकार्डिग फीचर है, जिस पर कंपनी काफी लंबे समय से काम कर रही है।

स्काइप के एक ब्लॉग पोस्ट में शुक्रवार को बताया गया कि विंडोज 10 और मैक के यूजर्स अब अपने डेस्कटॉप स्काइप क्लाइंट को ‘कंटेट क्रिएटर’ मोड में बदलने पर कॉल को रिकार्ड कर पाएंगे और एडोब प्रीमियर प्रो और एडोब ऑडिशन जैसी एप के जरिए इंपोर्ट कर एडिट भी कर पाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को थर्ड-पार्टी सॉफ्टवेयर चुनने का मौका मिलेगा और स्काइप उस सॉफ्टवेयर के साथ एकीकरण प्रदान करेगी।

नए कॉल रिकार्ड फीचर के साथ ही स्काइप अब यूट्यूब चैनल या ट्विच स्ट्रीम पर किसी कॉल के सीधा प्रसारण की अनुमति देगी और इस दौरान कॉल के लुक या फील के कस्टमाइजेशन की सुविधा भी देगी। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, “यूजर्स कॉल के लुक और फील को कस्टमाइज कर सकते हैं, ताकि वे किसी लाइव शो में सभी तरह के दर्शकों के लिए उसे स्ट्रीम कर पाएं।

Related Articles