टाटा की नई एसयूवी H5X टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, जल्द ही होगी लांच

0

नई दिल्ली। टाटा अपनी नई एसयूवी H5X कार को लांच करने की योजाना बना रही है। नई एसयूवी H5X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड है और इसे हाल ही टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट किया गया है। इसका ग्लोबल डेब्यू हाल ही 2018 ऑटो एक्सपो में ही हुआ। इसका प्रॉडक्शन मॉडल भी अप्रैल 2019 तक आने की उम्मीद है।

टाटा H5X एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है जो कि फाएट से लिया गया होगा। यह मैन्युअल और आॅटोमैटिक, दोनों आॅप्शंस में उतारी जाएगी। इस नई एसयूवी को टाटा ओमेगा प्लैटफॉर्म पर तैयार कर रही है। प्रॉडक्शन मॉडल में तकरीबन 80 पर्सेंट हिस्सा कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा। इसे 2.0 इंपैक्ट थीम पर बनाया जाएगा। इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस नई कार में कंपनी रियर स्पॉइलर भी दे सकती है, जोकि रूफ के साथ मिलता है।

सोर्सेज की मानें तो इसमें टाटा मोटर्स रियर स्पॉइलर भी दे सकती है। यह रियर स्पॉइलर रूफ के साथ मिलता है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि टाटा की यह नई एसयूवी 15 लाख रुपए की आसपास वाली कीमत में आ सकती है।इस नई एसयूवी को टाटा ओमेगा प्लैटफॉर्म पर तैयार कर रही है। प्रॉडक्शन मॉडल में तकरीबन 80 पर्सेंट हिस्सा कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा ही होगा।

loading...
शेयर करें