IPL
IPL

जल्द ही बातचीत से निकलेगा किसान आंदोलन का हल – RSS

गांधीनगर : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने कहा कि वर्त्तमान किसान आंदोलन (Farmers Protest) का हल परस्पर बातचीत से शीघ्र ही होगा।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) एवं विविध संगठनो मे कार्य करने वाले कार्यकर्त्ताओ की कर्णावती विश्वविद्यालय में सम्पन्न तीन दिवसीय अखिल भारतीय समन्वय बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल (Krishna Gopal) जी ने कहा कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) का हल परस्पर बातचीत से शीघ्र ही होगा। किसान आंदोलन को लेकर पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह कहा।

कोरोना काल में देश ने अभूतपूर्व एकता दिखाई

उन्होने कहा कि बैठक में कोरोना काल में देशभर में विविध संगठनो के सेवाकार्य की जानकारी दी गयी। स्कूल बंद होने की वजह से विधार्थी पढ़ नहीं पा रहे थे तो देश में विद्यार्थी परिषद ने मोहल्ला पाठशाला और आनलाइन के माध्यम से लगभग 10,000 स्थानों पर बच्चो को पढ़ाने की व्यवस्था की। पूरे देश में समाज ने जैसी एकजुटता दिखाई है, वह विश्वभर में अभूतपूर्व है। कोरोना काल के संकट को पार कर देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढे इसके लिए संघ के कार्यकर्ता कौशल्य विकास के कार्य में जुटेंगे।

उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का विषय भी बहुत महत्त्वपूर्ण दौर में आ गया है। एक भव्य मंदिर शीघ्रता से बने इसको लेकर देश और दुनिया में वातावरण बना है। देशभर में इसके लिए व्यापक संपर्क का कार्य होगा और सभी कार्यकर्ता 5 लाख से अधिक गांवों में 10 करोड़ से अधिक घरों में जायेंगे और प्रत्येक से सहयोग प्राप्त करने का प्रयास होगा।
उन्होंने कहा कि जो नई शिक्षा नीति आई है उसका भी सभी ने स्वागत किया।

इसे भी पढ़े: Hero ISL 2020-21 : केरला ब्लास्टर्स को हराकर ओडिशा एफसी ने दर्ज की पहली जीत

Related Articles

Back to top button