साऊथ अफ्रीका ने दूसरे T20 मुकाबले में पाकिस्तान को रौंदा, सीरीज़ में की बराबरी

इस टी20 सीरीज़ का पहला मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। इन दोनों टीम के बीच 4 टी20 मैच खेला जाना है। जिसका तीसरा मैच 14 अप्रैल और चौथा मैच 16 अप्रैल को खेला जाना है। 

नई दिल्ली: पाकिस्तान और साऊथ अफ्रीका के बीच T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कल खेला गया। इस मैच में साऊथ अफ्रीका ( South Africa ) ने पाकिस्तान को बुरी यारह से हरा कर सीरीज़ में 1-1 से बराबरी करली है। इससे पहले इस T20 सीरीज़ का पहला मुकाबला पाकिस्तान ( Pakistan ) ने जीता था। इन दोनों टीम के बीच 4 T20 मैच खेला जाना है। जिसका तीसरा मैच 14 अप्रैल और चौथा मैच 16 अप्रैल को खेला जाना है।

बतादें कि इन दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज़ भी खेली जा चुकी है जिसे पाकिस्तान ने 2-1 से जीत लिया था। और T20 सीरीज़ का पहला मैच पाकिस्तान ने जीत कर सीरीज़ में बढ़त हासिल की थी लेकिन सोमवार को साऊथ अफ्रीका ने सीरीज़ का दूसरा मैच जीत कर सीरीज़ में बराबरी कर ली है। अब बचे हुए 2 मैचों पर दोनों ही टीमों की नज़र होगी जिसे जीत कर सीरीज़ पर कब्ज़ा करने की जंग देखने को मिलने वाली है।

South Africa Beat Pakistan To Win Series 2-0 - पाकिस्तान को 7 रन से हराकर  दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 सीरीज पर किया कब्जा - Amar Ujala Hindi News Live

मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10 रन के स्कोर पर 2 विकेन खो दिए। जिसके बाद कप्तान बाबर आज़म ने टीम को संभाला और अर्धशतक लगाया लेकिन 50 पूरा करते ही बाबर भी पवेलियन लौट गए। जिसके बाद पाकिस्तान टीम बड़े स्कोर तक पहुंचने में असफल रही और 20 ओवरों के खेल में पाकिस्तान मात्र 140 रन ही बना पाई। जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी साऊथ अफ्रीका की टीम ने इस स्कोर को महज़ 14 ओवर में ही हासिल कर मैच को जीत लिया अफ्रीका की तरफ से मारक्रम ने ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े: Chaitra Navratri का पावन दिन शुरू, इन शुभ मुहुर्त में करें कलश स्थापना, आज होगी मां शैलपुत्री की पूजा

Related Articles