सीरीज़ जीतने के बाद भी साउथ अफ्रीका को लगा ये बड़ा झटका

0

सेंचुरियन। सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में दूसरे टेस्ट जीतकर भारत को सीरीज में मात देने वाली मेजबान दक्षिण अफ्रीका टीम के बाद में जश्न में थोड़ा सा भंग पड़ गया. दरअसल खिलाड़ी जैसे ही जश्न मनाकर मैदान के बाहर पहुंचे, तो उन्हें सबसे पहले यही सूचना मिली कि मैच रेफरी ने पूरी टीम के खिलाड़ियों की मैच फीस पर कैंची चला दी है। दरअसल दक्षिण अफ्रीकी टीम पर दूसरे टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

आइसीसी मैच रेफरियों के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया, क्योंकि फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे। खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आइसीसी आचार संहिता के नियम 2.5.1 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए खिलाड़ी पर मैच फीस का 10 प्रतिशत, जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है। इसलिए कप्तान डु प्लेसिस पर मैच फीस का 40 प्रतिशत, जबकि खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

इसके अलावा डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका अगर 12 महीने के भीतर टेस्ट मैच में दोबारा ओवर गति से जुड़ा मामूली उल्लंघन करता है तो इसे डु प्लेसिस का दूसरा अपराध माना जाएगा और उन्हें निलंबन का सामना करना होगा।

loading...
शेयर करें