#SAvsZIM टेस्‍ट : दूसरे दिन ही खत्म हुआ मैच, दक्षिण अफ्रीका ने जिम्बाब्वे को 120 रनों से हराया

0

पोर्ट एलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 120 रनों से हरा दिया। दौरे में जिम्बाब्वे को सिर्फ एक ही टेस्ट खेलना था। यह टेस्ट मैच दूसरे दिन ही समाप्त हो गया। दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो उसके गेंदबाज रहे।

121 रनों पर ढेर करते हुए पारी से जीत हासिल की

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी पहले दिन नौ विकेट के नुकसान पर 309 रनों पर घोषित कर दी थी। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को पहली पारी में 68 और दूसरी पारी में 121 रनों पर ढेर करते हुए पारी से जीत हासिल की।

मेहमान टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए

दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने पांच विकेट लिए जबकि दूसरी पारी में स्पिनर केशव महाराज को पांच सफलताएं मिलीं। दोनों पारियों में जिम्बाब्वे का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका। पहली पारी में तो मेहमान टीम के सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

काइल जावरिस ने 23 रन बनाए

इस पारी में जिम्बाब्वे के लिए काइल जावरिस ने 23 रन बनाए जबकि रयान बर्ल ने 16 रन बनाए। जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में पहली पारी की अपेक्षा थोड़ा बेहतर खेल दिखाया लेकिन यह भी कुल मिलाकर शर्मनाक ही रहा। इस पारी में उसके पांच बल्लेबाज दो अंकों में पहुंचे लेकिन कोई भी 23 के निजी स्कोर से आगे नहीं जा पाया।

loading...
शेयर करें